आपको अपने सैनिक का शव लेना ही होगा,- भारतीय सेना,

0
65

श्रीनगर, 4 जनवरी : भारतीय सेना ने पाकिस्तान से एक पाकिस्तानी सैनिक का शव ले जाने को कहा है। भारतीय सेना ने शनिवार को नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ का पता लगाया और फायरिंग की। मेजर जनरल एएस पेंढारकर ने कहा कि केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी में पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम का एक जवान शहीद हो गया। मृतक की पहचान मोहम्मद शब्बीर मलिक के रूप में हुई है।

यह घटना वहां हुई जहां पाकिस्तान की ओर से भारतीय घुसपैठ विरोधी प्रणाली मौजूद थी। भारत में घुसपैठ की कोशिश की गई। हालांकि, भारतीय सैनिकों की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि उनके पास से एक राइफल, गोला-बारूद और 7 ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि पाकिस्तान की सीमा आतंकवाद को उकसा रही है।

भारतीय सेना के अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान को सूचना भेजी गई थी कि मृतक सैनिक के शव को ले जाया जाना चाहिए, यह कहते हुए कि मृतक के पास पाकिस्तानी राष्ट्रीय पहचान पत्र और पाकिस्तानी चिकित्सा विभाग द्वारा जारी किए गए कोरोना टीकाकरण प्रमाण पत्र थे। फोटो में वह शख्स पाक सेना की वर्दी में बताया जा रहा है। भारतीय सेना के एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान पिछले साल फरवरी में दोनों देशों के बीच घोषित संघर्ष विराम समझौते का पूरी तरह उल्लंघन कर रहा है।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,