अफगानिस्तान :: हम पैर, हाथ, सिर काटने जैसे दंड को फिर से लागू करेंगे, तालिबान नेता तुराबी नूरुद्दीन

0
89

काबुल : तालिबान, जो कहते रहे हैं कि सरकार उन भयानक नीतियों का पालन नहीं करेगी, जिनका हमने पहले पालन किया था, अब उनका मन बदल गया है! यह स्पष्ट कर दिया गया है कि 1990 के दशक के दौरान हमने अफगानिस्तान में जो दंड दिए, जैसे कि पैर, हाथ काटना और सार्वजनिक शूटिंग, हमारी वर्तमान सरकार द्वारा भी की जाएगी।

तालिबान के संस्थापकों में से एक, मुल्ला नूरुद्दीन तुराबी ने हाल ही में एक समाचार एजेंसी को बताया: “अतीत में, जब हमने सार्वजनिक रूप से फांसी दी, तो कई देशों ने हमारी आलोचना की। लेकिन हमने कभी किसी देश के कानूनों और दंडों की बात या आलोचना नहीं की, इसलिए किसी को भी हमारी सरकार के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें दूसरों को यह बताने की जरूरत नहीं है कि हमारी सरकार के कानून कैसे होने चाहिए।

हम इस्लाम का पालन करते हैं। हम कुरान के अनुसार कानून बनाएंगे, और हम अपराधियों पर दंड लागू करने जा रहे हैं, जैसे कि हाथ और पैर का विच्छेदन, अब भी उन्हीं कानूनों के साथ जो हमने पिछले शासन में लागू किए थे। हालाँकि, अभी भी इस बात पर चर्चा है कि क्या सजाओं को सार्वजनिक रूप से लागू किया जाना चाहिए। नूरुद्दीन तुराबी ने पिछली तालिबान सरकार में न्याय मंत्री के रूप में कार्य किया। अतीत में अपराधियों ने सार्वजनिक रूप से अफ़ग़ानिस्तान में हत्यारों को गोली मार दी है और अंगों के विच्छेदन जैसे चोरों को मार डाला है,

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,