हमारे पास इतना पैसा नहीं है कि हम देश चला सकें, – पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

0
71

इस्लामाबाद, 25 नवंबर : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान में आर्थिक स्थिति कितनी खराब है, जहां वह मंगलवार को इस्लामाबाद में फेडरल ब्यूरो ऑफ रेवेन्यू में ट्रैक एंड ट्रेस सिस्टम के उद्घाटन के मौके पर मौजूद थे। हमारे देश में समस्या यह है कि हमारे पास देश चलाने के लिए पैसे नहीं हैं, इसलिए हमें कर्ज में जाना पड़ रहा है।

इमरान खान ने कहा कि कर्ज का बोझ बढ़ रहा है और देश सही तरीके से टैक्स नहीं जमा कर रहा है, जो ‘राष्ट्रीय सुरक्षा’ का मामला बन गया है। पिछली सरकारों की भारी उधारी के लिए आलोचना की गई है। जागरूकता व्यक्त की गई कि वित्तीय संसाधनों की कमी के कारण लोक कल्याण के लिए बजट आवंटित नहीं किया जा सका। उन्होंने कहा कि सरकार ने पिछले चार महीनों में 3.8 अरब डॉलर का कर्ज लिया है। उन्होंने लोगों से पाकिस्तान को कर्ज के जाल से निकालने के लिए टैक्स देने की अपील की.

देश के आर्थिक सलाहकार शौकत तारिन ने कहा कि पाकिस्तान की आबादी 22 करोड़ है, जिसमें से केवल 30 लाख ही टैक्स देते हैं। बाकियों को भी तत्काल कर भुगतान करने या कड़ी कार्रवाई का सामना करने के लिए नोटिस जारी किया गया था।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,