यूक्रेनी विमान काबुल में अपहृत

0
63

काबुल : यूक्रेन के विमान का काबुल में अपहरण कर लिया गया। अज्ञात हमलावरों ने कथित तौर पर विमान को हाईजैक कर लिया। यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने पुष्टि की है कि उनके विमान का अपहरण कर लिया गया था। यूक्रेन के उप विदेश मंत्री येवगेनी येनिन ने मीडिया को बताया कि उन्हें जानकारी है कि अपहरण किए गए विमान को ठग ईरान ले गए थे। रूसी समाचार एजेंसी टॉस ने बताया कि यूक्रेनी विमान को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा अपहरण कर लिया गया और ईरान ले जाया गया।

अफगानिस्तान से लोगों को ले जा रहे यूक्रेन के एक विमान का अपहरण कर लिया गया है। यूक्रेन के उप विदेश मंत्री येवगेनी येनिन ने मंगलवार को कहा कि मुट्ठी भर आतंकवादियों ने विमान को हाईजैक कर लिया और उसे ईरान ले गए।
‘रविवार को काबुल में हमारे विमान को हाईजैक कर लिया गया था। अज्ञात ठगों ने हमारा विमान चुरा लिया। पता चला है कि यूक्रेन के लोगों को एयरलिफ्ट करने के लिए जो विमान भेजा गया था, उसमें सवार होकर ईरान ले जाया गया था। हम यूक्रेनियन को निकालने के लिए एक और विमान भेजने की व्यवस्था कर रहे हैं, “येवगेनी येनिन ने कहा।

इस बीच, 31 यूक्रेनियन और 83 लोगों को लेकर एक सैन्य परिवहन विमान रविवार को अफगानिस्तान से कीव पहुंचा। यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कहा है कि 12 यूक्रेनी सैन्यकर्मी स्वदेश लौट आए हैं, और विदेशी पत्रकारों और मदद मांगने वाले व्यक्तियों को भी निकाला गया है। लगभग 100 यूक्रेनियन अभी भी अफगानिस्तान में रह रहे हैं।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,