बोरिस जॉनसन का खुलासा, Brexit सौदे को वापस लाने के लिए कंजरवेटिव पार्टी का एक-एक नेता हमारे साथ

0
99

लंदन । ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने खुलासा किया है कि 12 दिसंबर को देश के आम चुनाव में खड़े होने वाले हर कंजर्वेटिव पार्टी के उम्मीदवार ने व्यक्तिगत रूप से ब्रेक्जिट सौदे को वापस लेने का वादा किया है। चुनाव अभियान के अपने पहले प्रमुख समाचार पत्र साक्षात्कार में जॉनसन ने संडे टेलीग्राफ को बताया कि उन्होंने अपने सभी 635 उम्मीदवारों से हाउस ऑफ कॉमन्स में अपने ब्रेक्जिट विदड्रॉवल एग्रीमेंट को वापस करने की प्रतिज्ञा लेने के लिए कहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक जॉनसन ने कहा, ‘अगर हमें बहुमत वाली कंजरवेटिव सरकार मिल जाती है, तो हम ऐसा कर सकते हैं। इससे हमें ज्यादा तकलीफ नहीं होगा या कमी या देरी नहीं होगी।’

उन्होंने कहा कि जनवरी में ब्रिटेन की यूरोपीय संघ (ईयू) की सदस्यता समाप्त करने की उनकी योजना है, अगर वह बहुमत बनाए रखने में कामयाब रहते हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि निश्चित रूप से ऐसे कई लोग होंगे जिन्होंने रिमेन को वोट दिया था, कई जिन्होंने अवकाश पर मतदान किया था, विभिन्न विचारों वाले लोग और वे इसे प्राप्त करने के लिए एक साथ आएंगे और पूरे देश के हितों में एक साथ आएंगे।

टेलीग्राफ ने टिप्पणी की कि जॉनसन द्वारा अत्यधिक असामान्य निर्णय मतदाताओं को समझाने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो ब्रिटेन को यूरोपीय संघ छोड़ने का समर्थन करते हैं कि रूढ़िवादी सरकार में लौटने पर ब्रेक्सिट वितरित करेंगे।