ट्रांसफॉर्मिंग कोरोना वायरस .. 126 प्रकार के कोरोना वेरिएंट दुनिया भर में .. 19 प्रकार हमारे देश में

0
85

कोरोना वैरिएंट: – दुनिया को वर्षों से त्रस्त करने वाला पुराना प्लेग अभी खत्म नहीं हुआ है।  हाल ही में, अधिक सड़क महामारी हुई है।  वे किसी से पीछे नहीं हैं। सौ से अधिक उत्परिवर्तन।  जी हां, दुनिया भर के वैज्ञानिकों ने 126 विभिन्न प्रकार के कोरोना वेरिएंट की पहचान की है।  हमारे देश में 19 प्रकार के वायरस हैं।

इससे हमारे देश में एक नया तनाव शुरू हो गया।  महामारी पर व्यापक शोध हो रहा है जो अपना रूप बदल रहा है।  प्रयोग इस बात पर भी किए गए हैं कि क्या वर्तमान टीके इन नए उपभेदों का प्रतिकार करेंगे।

ब्रिटेन में विस्फोट हुआ न्यू कोरोना तनाव देश को हिला रहा है।  अस्पतालों में बेड भी कोविद रोगियों के लिए अपर्याप्त हैं।  नतीजतन, यूके के सभी अस्पताल वर्तमान में सामान्य सेवाएं बंद कर रहे हैं, केवल कोरोना पीड़ितों की पेशकश कर रहे हैं।

ब्रिटेन में सबसे खतरनाक नए तनाव के प्रकोप के बाद केंद्र हाई अलर्ट पर है।  देशभर की लैब से रिपोर्ट केंद्र तक पहुंच रही हैं।

इसके साथ, ऐसा लगता है कि केंद्र इस बात की घोषणा करेगा कि देश भर में कितने मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें यूके के तनाव के प्रकार की संख्या भी शामिल है।  यह यूके स्ट्रेन पंजीकृत होने पर, और वायरस को रोकने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर सभी राज्यों को कुछ स्पष्ट दिशानिर्देश प्रदान करेगा।

वेंकट टी रेड्डी