चीन से है ख़तरा, – सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे

0
72

नई दिल्ली, 14 जनवरी : —- भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा है कि पूर्वी लद्दाख में चीन से खतरा है और वे किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं। नरवणे ने आगामी सेना दिवस को चिह्नित करने के लिए बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बात की। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवने ने कहा, “हम सीमा क्षेत्र पर चीन के नए कानून के परिणामों का सामना करने के लिए तैयार हैं।”

नरवणे ने कहा कि वे आतंकवाद पर नकेल कसने के लिए प्रतिबद्ध हैं। नियंत्रण रेखा के दूसरी ओर (पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में) 350 और 400 के बीच आतंकवादियों ने भारत में घुसपैठ करने के लिए शिविर लगाए हैं, और बार-बार घुसपैठ ने दुश्मन के नापाक इरादों को उजागर किया है। उन्होंने कहा कि 4 दिसंबर को नागालैंड में सैनिकों द्वारा गलती से नागरिकों पर गोलियां चलाने की घटना पर सेना की जांच रिपोर्ट एक या दो दिन में प्राप्त हो सकती है।

भारत ने पुरजोर मांग की है कि चीनी सेनाएं पूर्वी लद्दाख के हॉट स्प्रिंग्स में शेष विवादित क्षेत्रों (गश्ती बिंदु 15) से जल्द से जल्द हटें। भारत और चीन के बीच 14वीं कमांडर-इन-चीफ स्तर की वार्ता बुधवार को पूर्वी लद्दाख में नियंत्रण रेखा के दूसरी ओर चीनी क्षेत्र में हुई।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,