श्रीलंका: राजपक्षे ने ईस्टर संडे आतंकी हमलों की जांच तेज करने के दिए निर्देश

0
122

कोलंबो: श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) ने 21 अप्रैल को हुए ईस्टर (Easter) संडे के आतंकी हमलों की जांच करने वाली एक समिति को निर्देश दिया है कि वे अपनी जांच को तेज कर सभी अपराधियों की पहचान करें और उन्हें कानून के कटघरे में खड़ा करें. उनके कार्यालय द्वारा मंगलवार को जारी एक बयान में यह बात कही गई.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, राष्ट्रपति राजपक्षे ने हमलों की जांच और पूछताछ के लिए राष्ट्रपति जांच आयोग (पीसीओआई) के सदस्यों के साथ चर्चा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि उक्त घटना की जड़ों और इसके तौर-तरीकों की पहचान करने के साथ ही हत्याकांड से संबंधित सभी सूचनाओं को उजागर करने की तत्काल आवश्यकता है.

राष्ट्रपति ने कहा कि खुफिया अधिकारियों के साथ सुरक्षा स्थिति की लगातार समीक्षा की गई है. राजपक्षे ने पीसीओआई से आगे ऐसी त्रासदियों की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए सिफारिशें करने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा को बनाए रखना अत्यंत महत्वपूर्ण है.

उन्होंने विशेष आयोग द्वारा सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने की भी पेशकश की. 21 अप्रैल के आत्मघाती हमलों में 250 से अधिक लोग मारे गए थे. इन हमलों में इस द्वीपीय देश श्रीलंका (Srilanka) में तीन चचरें और तीन लक्जरी होटलों को निशाना बनाया था. एक स्थानीय चरमपंथी समूह नेशनल तौहीद जमात को इस हमले के लिए जिम्मेदार माना गया है.