पीएम पद से हटाए जाने के बाद इमरान खान पेशावर मे करेंगे पहली रैली,

0
231

इस्लामाबाद । अविश्वास प्रस्ताव के जरिए पीएम की कुर्सी से हटाए इमरान खान आज नई सरकार के खिलाफ पेशावर में बड़ी रैली करने वाले हैं। उन्‍होंने दो दिन पहले ही इसका एलान कर दिया था। अपने एक ट्वीट में उन्‍होंने कहा था कि वो ईशा के बाद पेशावर में बुधवार को एक जल्‍से को खिताब करेंगे। उन्‍होंने कहा कि विदेशी ताकतों के जरिए देश में थोपी गई सरकार और उनको सत्‍ता से बेदखल करने के बाद उनकी ये पहली रैली होगा। इमरान खान ने इस रैली में समूचे देश से अपने समर्थकों को आने की अपील की है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा है कि पाकिस्‍तान एक आजाद और संंप्रभु मुल्‍क बनाया गया था, न की विदेशी ताकतों के इशारे पर कठपुतली की तरह नाचने वाला देश।

सिलसिलेवार किए गए अपने कुछ ट्वीट में उन्‍होंने एक बार फिर से मौजूदा सरकार पर कई सवाल खड़े किए हैं। उन्‍होंने कहा है कि पीटीआई ने देश में आम चुनाव का आह्वान किया है, क्‍योंकि देश को आगे बढ़ाने का सही तरीका यही है। लोगों को इस बात का मौका दिया जाना चाहिए कि वो चुनाव के जरिए अपनी पसंद की सरकार को चुन सकें। अपने एक अन्‍य ट्वीट में अपने समर्थकों की भीड़ दिखाते हुए कहा है कि देश के इतिहास में इससे पहले कभी भी इतने सारे डाकुओं की एक आयातित सरकार को अस्वीकार करने के लिए अपने दम पर सामने नहीं आए।

आपको बता दें कि इमरान खान की सरकार को विपक्ष के अविश्‍वास प्रस्‍ताव के जरिए 10 अप्रेल को गिरा दिया गया था। इसके बाद 11 अप्रेल को पीएमएल-एन के अध्‍यक्ष शहबाज शरीफ को देश का 23 वां पीएम बनाया गया था। नेशनल असेंबली में चले इस विशेष सत्र में इमरान खान ने शिरकत नहीं की थी। पीटीआई समर्थकों ने 9 और 10 अप्रेल को इमरान खान के समर्थन में देश के कई हिस्‍सों में विरोध प्रदर्शन किया था। इमरान खान लगातार अपने स‍मर्थकों को मौजूदा हुकूमत के खिलाफ देश व्‍यापी विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान कर रहे हैं।