पाक के तीन टुकड़े होने के इमरान के बयान पर भड़के शहबाज

0
210

इस्‍लामाबाद/अंकारा। इमरान खान की ओर से पाकिस्तान को तीन टुकड़ों में विभाजित होने की आशंका जताए जाने पर सियासत गरमा गई है। इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Prime Minister Shehbaz Sharif) ने गुरुवार को कहा कि इमरान खान सार्वजनिक पद के लिए अयोग्य हैं। शहबाज शरीफ ने इमरान पर देश के खिलाफ खुली धमकी देने का आरोप लगाया। साथ ही इमरान को पाकिस्तान के विभाजन के बारे में ऐसी बात करने को लेकर चेतावनी दी।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने ट्वीट कर कहा- जब मैं तुर्की में समझौतों पर हस्ताक्षर कर रहा हूं, इमरान देश के खिलाफ खुली धमकियां दे रहे हैं। इमरान सार्वजनिक पद के लिए अयोग्य हैं। यह साबित करने के लिए इमरान का यह बयान काफी है। उन्होंने इमरान को चेतावनी देते हुए कहा- अपनी राजनीति करो लेकिन हद पार करने और पाकिस्तान के विभाजन के बारे में बात करने का दुस्‍साहस करना ठीक नहीं है।

दरअसल इमरान खान ने बुधवार रात को एक निजी समाचार चैनल ‘बोल न्यूज’ को एक इंटरव्‍यू दिया जहां पीटीआई प्रमुख ने सरकार से सही फैसला लेने की गुजारिश की और कहा कि अगर पाकिस्तान को अपनी परमाणु प्रतिरोधक क्षमता को खोना पड़ा तो वह तीन टुकड़ों में विभाजित हो जाएगा। क्रिकेटर से नेता बने इमरान ने यह भी कहा कि मौजूदा राजनीतिक स्थिति देश के लिए एक समस्या है।

इमरान ने कहा- यदि सरकार सही निर्णय नहीं लेती है तो मैं आपको दावे के साथ कहता हूं कि वह और सेना नष्ट हो जाएगी। यदि देश दिवालिया हो गया तो क्या होगा। पाकिस्तान दिवालिया होने जा रहा है। अगर ऐसा होता है तो कौन सी संस्था सबसे ज्‍यादा प्रभावित होगी… वह है सेना। सेना के खत्‍म होते ही देश परमाणु निःशस्त्रीकरण की ओर जाएगा। देश खत्‍म होने जा रहा है। ऐसे में सरकार को सही निर्णय लेने की जरूरत है। इमरान के इस बयान का उल्‍लेख करते हुए शहबाज ने कहा कि पीटीआई प्रमुख एक साजिश में शामिल हैं…