पाकिस्तान में अजीब पेशकश, पूर्व मंत्री शेख राशिद की विग हटाने वाले को मिलेगा 50 हजार रुपये का इनाम

0
197

इस्लामाबाद। प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ के विशेष सहायक हनीफ अब्बासी ने कहा कि जो कोई भी पूर्व आंतरिक मंत्री शेख राशिद की विग को फाड़ेगा और लाएगा, उसे 50 हजार पाकिस्‍तानी रुपया का इनाम दिया जाएगा। उनका यह अजीबोगरीब प्रस्ताव पाकिस्तान के राजनीतिक हलके में चर्चा का विषय बन गया है। रावलपिंडी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता शाहिद अब्बासी ने कहा कि सऊदी अरब में पाकिस्‍तान के पीएम शहबाज शरीफ के प्रतिनिधिमंडल को अपमानित करने में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, शेख राशिद और उनका भतीजा मस्जिद-ए-नबवी ने घटना की साजिश रचने में शामिल थे।

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक वायरल वीडियो प्रसारित हो रहा है कि पिछले गुरुवार को पाकिस्‍तानी पीएम शहबाज शरीफ और उनके साथ गए प्रतिनिधिमंडल के सदस्य जैसे ही मदीना में हजरत की मस्जिद पहुंचे, इमरान समर्थक माने जा रहे कुछ तीर्थयात्रियों ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और उन्हें ‘चोर’, ‘गद्दार’ कहने लगे। मदीना पुलिस ने पांच पाकिस्तानी तीर्थयात्रियों को गिरफ्तार करने का भी दावा किया है। इस मामले में इमरान खान, शेख राशिद के साथ अन्य 150 लोगों को भी आरोपित बनाया गया है।

एक वीडियो में सूचना एवं प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब और नेशनल असेंबली के सदस्य शाहजैन बुगती को अन्य लोगों के साथ देखा गया था। एसएपीएम ने कहा कि वह शेख राशिद के खिलाफ सभी राजनीतिक मंचों पर चुनाव लड़ेंगे और कहा कि वह जहां भी उनके साथ चुनाव लड़ना चाहते हैं, वह पूर्व मंत्री को चुनौती देने के लिए तैयार हैं।

आंतरिक मंत्री ने सभी दोषियों को सजा देने का आग्रह
उन्होंने पीटीआई कार्यकर्ताओं पर सऊदी अरब की मस्जिद ए नबवी परिसर में मरियम औरंगजेब और शाहज़ैन बुगती पर गाली-गलौज करने का आरोप लगाया। कार्रवाई को मस्जिद-ए-नबवी की पवित्रता का उल्लंघन बताते हुए आंतरिक मंत्री ने सभी दोषियों को सजा देने का आग्रह किया।