नवाज शरीफ के भाई को फिर से जेल भेजने की योजना बना रही पाकिस्तान सरकार, गिरफ्तारी की तैयारी

0
293

इस्लामाबाद। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान की सरकार पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ को फिर से जेल भेजने की योजना बना रही है। द न्यूज इंटरनेशनल ने पीएमएल-एन के नेताओं अताउल्लाह तरार और आजमा बुखारी के हवाले से बताया कि नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) ने नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ को गिरफ्तार करने और उन्हें एक बार फिर जेल भेजने की योजना बनाई है और इसीलिए उनके खिलाफ एक नई जांच शुरू की गई है। हालांकि, उन्होंने चेतावनी दी कि इस बार पीएमएल-एन शहबाज शरीफ को किसी भी सूरत में गिरफ्तार नहीं होने देगी।

पीएमएल-एन नेताओं ने कहा कि जल्द ही प्रधानमंत्री इमरान खान और एनएबी अध्यक्ष कटघरे में होंगे और उन्हें अपने भ्रष्ट आचरण पर जवाबदेही का सामना करना पड़ेगा। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, भ्रष्टाचार विरोधी संस्था की ताजा जांच में शाहबाज शरीफ पर पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री के रूप में उनके पसंदीदा लोगों को जमीन हस्तांतरित करने और आवंटित करने का आरोप लगाया गया है।

पिछले हफ्ते पाकिस्तान की एक अदालत ने चीनी घोटाला मामले में विपक्षी नेताओं शहबाज शरीफ और हमजा शहबाज की जमानत अवधि बढ़ा दी थी। चीनी घोटाले में शहबाज और उनके बेटे हमजा पर 25 अरब रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं। संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने उन्हें नवंबर 2020 में पाकिस्तान दंड संहिता, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।