पाक के दो पूर्व प्रधानमंत्रियों की हालत नाजुक, नवाज की प्लेटलेट्स फिर गिरी

0
126

पाकिस्तान के दो पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और शाहिद खाकान अब्बासी की हालत नाजुक बनी हुई है। भ्रष्टाचार मामले में जेल में बंद दोनों नेताओं को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक नवाज के स्वास्थ्य की स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है क्योंकि उनका प्लेटलेट काउंट फिर कम हो गया है। इससे एक दिन पहले यह बढ़कर 51000 हो गया था। 69 वर्षीय शरीफ का प्लेटलेट काउंट कम होकर 2000 तक हो गया था जिसके बाद उन्हें सोमवार रात में सर्विसेज हास्पिटल में भर्ती कराया गया था।

शरीफ भ्रष्टाचार निरोधक इकाई की हिरासत में थे। शरीफ के स्वास्थ्य में बृहस्पतिवार को कुछ सुधार हुआ था और उनका प्लेटलेट काउंट 35000 से बढ़कर 51000 हो गया। लेकिन उनके निजी डॉक्टर अदनान खान का कहना है कि अब पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ की स्थिति नाजुक बनी हुई है। उनका इलाज करने वाले चिकित्सकों ने उन्हें दिए जाने वाले स्टेरायड की खुराक कम करने का प्रयास किया लेकिन दुर्भाग्य से इसका परिणाम यह हुआ कि बीते शुक्रवार उनका प्लेटलेट एक बार फिर कम हो गया।’

शाहिद खाकान अब्बासी की हर्निया के दर्द की शिकायत
जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को हर्निया के दर्द की शिकायत के बाद शनिवार को यहां पाकिस्तान आयुर्विज्ञान संस्थान (पीआईएमएस) लाया गया। मीडिया में आईं खबरों में यह जानकारी दी गई है। जियो न्यूज की खबर के अनुसार, अस्पताल के प्रवक्ता डॉक्टर वसीम ने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता अब्बासी के हर्निया, हृदय और फेफड़ों की जांच की गई।

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार एक चिकित्सा बोर्ड ने सोमवार को एलपीजी घोटाले में अडियाला जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री को तबियत बिगड़ने पर जेल से अस्पताल ले जाने का सुझाव दिया था। चिकित्सकों ने अब्बासी (60) को हर्निया का ऑपरेशन कराने की सलाह दी, लेकिन पीएमएल-एन इसके लिए तैयार नहीं हुई। वह अगस्त 2017 से मई 2018 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे हैं। गौर हो कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को इसी साल भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है।