कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण न्यूजीलैंड के पीएम की शादी टली

0
69

वेलिंगटन, 24 जनवरी: दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। लाखों नए पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं और हजारों मौतें हो रही हैं। नए वेरिएंट के साथ .. यह ज्ञात है कि कई देश सतर्क हैं और सख्त प्रतिबंध लागू करते हैं। सप्ताहांत तालाबंदी, रात का कर्फ्यू लगाया गया। न्यूजीलैंड में ओमाइक्रोन के एक नए संस्करण कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या बढ़ रही है।

न्यूजीलैंड सरकार ने ओमिक्रॉन मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर कड़े प्रतिबंध लगाए हैं। ओमिक्रॉन के प्रसार के कारण प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न की शादी स्थगित कर दी गई है। प्रधान मंत्री जेसिंडा ने घोषणा की है कि वह कोरोना प्रतिबंधों के मद्देनजर हमारी शादी को स्थगित कर रही है। क्लार्क गेफोर्ड और जैसिंडा दो दोस्त हैं। मालूम हो कि कोरोना के चलते जेसिंडा और गेफोर्ड अपनी शादी को बार-बार टाल चुके हैं। हालांकि हाल ही में यह बात सामने आई थी कि उन्होंने कोरोना पाबंदियों के मद्देनजर एक बार फिर अपनी शादी को टाल दिया है। अभी तक शादी की कोई आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की गई है।

रविवार को लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री जेसिंडा ने कहा कि देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़ रही है और लोगों को सावधान रहने की सलाह दी. प्रधानमंत्री ने कहा कि वह उन लोगों में से हैं जिन्हें कोरोना से परेशानी हो रही थी। उन्होंने देश के लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी क्योंकि मौजूदा परिस्थितियों में नया वेरिएंट ‘ओमाइक्रोन’ डेल्टा वेरिएंट की तुलना में तेजी से फैल रहा है।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर