इजरायल के PM को जान से मारने की मिली धमकी, मामले की हो रही है जांच

0
230

यरुशलम। इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट (Prime Minister Naftali Bennett) को जान से मारने की धमकी मिलने बाद प्रधानमंत्री और उनके परिवार की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने मंगलावर को बताया कि प्रधानमंत्री बेनेट और उनके परिवार के खिलाफ मौत की धमकी की जांच शुरू कर दी गई है। बता दें कि प्रधानमंत्री बेनेट को भेजे गए पत्र में एक जिंदा गोली (Bullet) यानी कारतूस भी शामिल है। इस मामले की जांच सुरक्षा एजेंसी ‘शिन बेत’ कर रही है। प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार ने एक बयान जारी कर मंगलवार को यह भी बताया है कि प्रधानमंत्री और उनके परिवार की सुरक्षा में मौजूद अधिकारियों को एलर्ट पर रखा गया है।

पत्र गिलट बेनेट के घर भेजा गया था

इजरइल के समाचार पत्र हारेटज (haaretz) अनालाइन की खबर के मुताबिक, यह पत्र प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट के घर पर नहीं , ब्लकि गिलट बेनेट, प्रधानमंत्री की पत्नी के पूर्व कार्यस्थल पर भेजा गया था। इस धमकी भरे पत्र में प्रधानमंत्री बेनेट के 16 वर्षीय बेटे योनी (Yoni) का भी जिक्र किया गया है। पत्र में प्रधानमंत्री के बेटे के बारे में जिक्र करते हुए लिखा गया है कि योनी, हम तुम तक जरूर पहुंचेंगे।

मुझे है देश के भविष्य की फिक्र: प्रधानमंत्री

इस खबर की जानकारी देते हुए इजरायल के प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि एक राजनीतिक बहस, चाहे वह कितना भी गहरा क्यों न हो, हिंसा, ठगी और मौत की धमकी को रूप में नहीं आना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि एक प्रधानमंत्री और नागरिक के तौर पर मुझे देश के भविष्य, खासकर बच्चों की फिक्र है।

स्वतंत्रता दिवस के पहले लोग राजनीतिक बहस में ना पड़ें

बता दें कि हाल ही में इजराइल के यरुशलम स्थित अल-अक्सा मस्जिद के आसपास आतंकी हमले और हिंसक झड़पें भी हुई है। प्रधानमंत्री बेनेट ने यह कहा है कि इजरायल के स्वतंत्रता दिवस से पहले सोशल मीडिया पर राजनीतिक बहस से लोगों को दूर रहना चाहिए। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री और उनके परिवार को मिले धमकी वाले पत्र की कई जानकारी गोपनीय भी रखी गई है।