COVID-19 के बीच व्यवसायिक गतिविधियां शुरू करने की तैयारी में इजरायल

0
126

जेरूसलेम। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने COVID-19 के बीच व्यवसायिक गतिविधि को फिर से शुरू करने और देश में लगे प्रतिबंधों के लिए “सतर्क और क्रमिक” योजना की घोषणा की है। यह योजना इजरायल की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (NSC) द्वारा सुझाए गए सिद्धांतों पर आधारित है। शिन्हुआ न्यूज के मुताबिक इजरायल के प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से गुरुवार को इस बार में एक बयान जारी किया गया है।

एनएससी के प्रस्ताव में इजरायल के मंत्रालयों के स्वास्थ्य, वित्त, अर्थव्यवस्था और रक्षा के पदों के बीच संतुलन बनाया गया है। बयान में कहा गया है, “प्रधानमंत्री ने एक सावधानीपूर्वक और क्रमिक योजना पर फैसला किया है जिसमें कुछ व्यवसायों को नियंत्रण और सभी बातों का ख्याल रखते फिर से शुरू किया जा सकता है।”

योजना के अनुसार, वित्त मंत्रालय पायलट के तौर पर 48 घंटे के भीतर कई कुछ व्यवसायों को फिर से शुरू करेंगा और यह सब कुछ स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अधीन होगा। कुछ खेल गतिविधियां भी व्यक्तिगत रूप से या जोड़े पर भी शुरू की जा सकती हैं और इश दौरान 500 मीटर की दूरी पर रखना जरूरी होगा। इसके अलावा स्कूल और किंडरगार्टन फिलहाल बंद ही रखने का फैसला किया गया है।