अफगानिस्तान में भारतीय दवाएं पहुंचें, – तालिबान ने धन्यवाद दिया

0
83

काबुल, दिसंबर, 15,: भारत ने हाल ही में अफगानिस्तान को 1.6 मीट्रिक टन जीवन रक्षक दवाएं और अन्य आपूर्ति भेजी है। तालिबान ने भारत को उसकी मदद के लिए धन्यवाद दिया। इसके अलावा, भारत-अफगान संबंध बहुत महत्वपूर्ण हैं। सहायता शनिवार को नई दिल्ली से काबुल के लिए एक विशेष उड़ान से भेजी गई। भारत में अफगानिस्तान के राजदूत फरीद ममुंदजई ने ट्विटर पर कहा, “भारत इस कठिन समय में कई अफगान परिवारों की मदद करेगा।”

फरीद मामुंडजे ने कहा, ‘सभी बच्चों को चाहिए एक छोटी सी मदद, एक छोटी सी उम्मीद…एक ऐसा व्यक्ति जो उन पर भरोसा करता है। भारत से दवाएं आज सुबह काबुल पहुंचीं। 1.6 मीट्रिक टन जीवन रक्षक दवाएं इस कठिन समय में कई परिवारों की मदद कर सकती हैं। यह भारत के लोगों की ओर से अफगान लोगों के लिए एक तोहफा है।’ अफगानिस्तान इस्लामिक अमीरात (आईईए) के उप प्रवक्ता अहमदुल्ला वासिक ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा, “भारत इस क्षेत्र में अग्रणी देश है। अफगानिस्तान-भारत संबंध बहुत महत्वपूर्ण हैं।’

विदेश मंत्रालय ने कल कहा था कि भारत सरकार ने अफगानिस्तान में चुनौतीपूर्ण मानवीय स्थिति को देखते हुए विमान में चिकित्सा सामग्री भेजी थी। विमान अफगानिस्तान से निकाले गए भारतीयों को लेकर जा रहा था। शुक्रवार को भारत द्वारा किए गए एक निकासी मिशन के हिस्से के रूप में ऑपरेशन देवी शक्ति के तहत एक विशेष उड़ान पर हिंदू-सिख अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों सहित 10 भारतीयों और 94 अफगानों को अफगानिस्तान से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली लाया गया था। विदेश मंत्रालय ने कहा। .

वेंकट, एकबार रिपोर्टर,