इमरान खान ने शहबाज सरकार को दी चेतावनी, 20 मई को 20 लाख लोग पहुंचेंगे इस्लामाबाद

0
81

एबटाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को शहबाज शरीफ सरकार को चेतावनी दी है। पूर्व प्रधानमंत्री ने रविवार को एबटाबाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी ताकत उन्हें 20 मार्च को ‘लान्ग मार्च’ निकालने से नहीं रोक सकती है। (ARY NEWS) एआरवाइ न्यूज के मुताबिक, इमरान खान ने चेतावनी दी है कि मौजूदा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में 20 लाख लोग ‘लान्ग मार्च’ के जरिये इस्लामाबाद पहुंचने वाले हैं।

उन्होंने आगे कि शहबाज शरीफ की सरकार विरोध प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए जितने भी कंटेनर रखकर सड़क जाम कर दे, लेकिन लोग इस्लामाबाद जरूर पहुंचेंगे। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान ने कहा, ‘हमारे विरोधी कहते हैं कि अगर तापमान ज्यादा होगा तो लोग बाहर नहीं आएंगे। मैं कहता हूं कि चाहे जितने कंटेनर चाहिए, रख लो, लेकिन 20 लाख लोग इस्लामाबाद आएंगे।’ पूर्व प्रधानमंत्री ने अपने समर्थकों से कहा कि मौजूदा सरकार उनके जुनून से “डर” है और कहा कि 11 दल उन्हें सत्ता से हटाने के लिए एकत्र हुए थे।इमरान खान ने दावा किया कि जब वह और उनके समर्थक इस्लामाबाद आएंगे, पाकिस्तान की राजधानी ‘इम्पोर्टेड हुकुमत न मंजूर’ और ‘हमें वास्तविक स्वतंत्रता चाहिए’ के नारों से भर जाएगी।

अमेरिका की गुलामी स्वीकार नहीं

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने पीएम शरीफ को ‘भिखारी, कायर और डकैत’ कहा और कहा कि देश अमेरिका की गुलामी को किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं करेगा।

इमरान खान ने कहा कि उनका एकमात्र मकसद पाकिस्तानी राष्ट्र के कल्याण के लिए काम करना है और वह अमेरिका के हितों के लिए राष्ट्रीय हितों की बलि नहीं देंगे।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी राष्ट्र अल्लाह सर्वशक्तिमान के पूर्ण वर्चस्व के अलावा किसी महाशक्ति में विश्वास नहीं करता है।

कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे इमरान खान

पीटीआई ने लाखों लोगों को इस्लामाबाद में लान्ग मार्च के लिए लाने और गिरफ्तारी से बचने की रणनीति को अंतिम रूप दिया है और पार्टी के तीसरे स्तर के नेतृत्व को इससे अवगत करा दिया है।

बताते चलें कि इमरान खान की आगामी जनसभा 10 मई को झेलम, 12 मई को अटाक, 13 मई को मर्दन, 14 मई को सियालकोट, 15 मई को फैसलाबाद, 16 मई को स्वाबी, 17 मई को कोहाट, मई को चकवाल में होने वाली है।