संयुक्त अरब अमीरात में अब से, केवल साढ़े चार दिन कार्य दिवस हैं,

0
97

अबू धाबी, दिसम्बर, 8: -संयुक्त अरब अमीरात ने एक अहम फैसला लिया है। इसने वैश्विक बाजारों से और जुड़ने के लिए मौजूदा शनिवार और रविवार के अलावा शुक्रवार को आधे दिन की छुट्टी देने का फैसला किया है। इस बात का खुलासा देश के आधिकारिक मीडिया WAM ने किया। इसके साथ ही पूरे हफ्ते में सिर्फ साढ़े चार दिन ही रहेंगे। पता चला कि यह फैसला अगले साल की शुरुआत से लागू होगा।

यूएई में फिलहाल शुक्रवार और शनिवार को छुट्टियां हैं। लेकिन 1 जनवरी 2022 से सप्ताहांत की छुट्टियां शुक्रवार दोपहर से शुरू होंगी. वे दोपहर 12 बजे शुरू होते हैं और रविवार के अंत तक जारी रहते हैं। यूएई ने सऊदी के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए अर्थव्यवस्था को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए विदेशी निवेश और प्रतिभा को आकर्षित करने के लिए पिछले साल पहले ही कई फैसले लिए हैं।

नवीनतम निर्णय पर प्रतिक्रिया देते हुए, यूएई सरकार ने कहा, “हमने यह निर्णय उन देशों के साथ वित्तीय लेनदेन की सुविधा के लिए लिया है जो शनिवार और रविवार की छुट्टियों का पालन करते हैं। इस फैसले से देश में काम कर रही हजारों अंतरराष्ट्रीय कंपनियां ज्यादा आसानी से लेन-देन कर सकेंगी।” उस ने कहा, निर्णय कार्य-जीवन संतुलन को और बढ़ाएगा। इस फैसले के साथ, यूएई साढ़े चार कार्य दिवस प्रदान करने वाला पहला देश होगा।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,