हत्‍या की आशंका पर PM शहबाज शरीफ ने बढ़ाई इमरान खान की सुरक्षा

0
180

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान सरकार (Pakistan Government) ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए सुरक्षा बढ़ा दी। इमरान खान ने शनिवार को दावा किया था कि उनकी हत्या की पाकिस्तान और विदेश में उनकी हत्‍या की ‘साजिश’ रची जा रही थी। उन्‍होंने (Prime Minister Imran Khan) यह भी कहा था कि यदि उनके साथ कोई अनहोनी होती है तो लोगों को अपराधियों के बारे में एक वीडियो संदेश के माध्यम से पता चल जाएगा जिसे उन्होंने हाल ही में रिकार्ड किया है और एक सुरक्षित जगह रखा है।

इमरान खान ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सियालकोट में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि मेरी जान लेने की साजिश चल रही है। मुझे इस साजिश की पूरी जानकारी कुछ दिन पहले ही मिली थी। मेरे खिलाफ देश-विदेश में बंद कमरों में साजिश रची जा रही है। मैंने इस साजिश के बारे में एक वीडियो रिकार्ड किया है। इस वीडियो में शामिल सभी लोगों का नाम मौजूद है। अगर मुझे कुछ होता है तो लोगों को पता चल जाएगा कि इस साजिश के पीछे कौन थे।

इमरान के इस दावे के बाद पाकिस्‍तान की सरकार सतर्क हो गई है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सोमवार को आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf, PTI) प्रमुख को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री कार्यालय (Prime Minister Office) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि प्रांतीय सरकारों को भी खान (Imran Khan) के लिए फुलप्रूफ सुरक्षा व्यवस्था प्रदान करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के निर्देशों के बाद इमरान के लिए पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्‍त किए गए हैं। पुलिस एवं अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सुरक्षा कर्मियों की तैनाती सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। इस्लामाबाद के बाहरी इलाके में पूर्व प्रधानमंत्री के बानी गाला आवास की सुरक्षा के लिए भी पुलिस और फ्रंटियर कोर के 94 जवानों को तैनात किया गया है। सनद रहे पूर्व गृह मंत्री शेख रशीद यह भी आगाह कर चुके हैं कि यदि इमरान को गिरफ्तार किया गया तो देश में श्रीलंका जैसे हालात हो जाएंगे।