पाकिस्तान: नवाज शरीफ को इलाज के लिए भेजा जाएगा लंदन, डॉक्टरों ने पूरी की तैयारी

0
133

लाहौर: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) इलाज के लिए लंदन जाने के लिए एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) से नाम हटाए जाने का इंतजार कर रहे हैं, वहीं डॉक्टर उनके शरीर में प्लेटलेट्स की संख्या कम से कम यात्रा के लिए जरूरी स्तर तक लाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने रविवार को कहा कि सोमवार को शरीफ की लंदन रवानगी की संभावनाओं को देखते हुए उन्हें बड़ी मात्रा में स्टेरॉएड दिया गया है.

उन्होंने कहा, “डॉक्टरों ने उन्हें बार-बार इतनी ज्यादा मात्रा में स्टेरॉएड्स देने के खिलाफ चेतावनी दी है.” उन्होंने कहा, “शरीफ की प्लेटलेट्स बढ़ाने के चक्कर में वे और जोखिम नहीं ले सकते.” औरंगजेब ने कहा कि शरीफ की प्लेटलेट्स में लगातार होती गिरावट से डॉक्टर चिंतित हैं. उन्होंने कहा, “वे इस बात को लेकर आशंकित हैं कि उनका इलाज कैसे किया जाए. उन्हें उनके स्वास्थ्य में और गिरावट होने की चिंता है.”

मरियम ने कहा कि शरीफ की तबियत आगे भी बिगड़ती है, तो उन्हें विदेश ले जाना लगभग असंभव हो जाएगा. इस्लामाबाद (Islamabad) हाईकोर्ट ने पिछले सप्ताह शरीफ को अल-अजीजिया मिल घोटाले में मिली सात साल की सजा उनके स्वास्थ्य के आधार पर निलंबित कर उन्हें आठ सप्ताह की जमानत दी थी. इससे पहले उन्हें इसी आधार पर लाहौर हाईकोर्ट से भी चौधरी चीनी मिल मामले में जमानत मिल गई थी.

इस बीच विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को कहा कि डॉक्टरों द्वारा शरीफ का जीवन बचाने के लिए विदेश में इलाज कराने पर जोर देने के बाद उन्हें विदेश भेजने के बीच आने वाली सारी कानूनी अड़चनें हटाई जा रही हैं. डॉन न्यूज के अनुसार, सरकार ने शनिवार को शरीफ का नाम नो-फ्लाई सूची से हटाने में देरी की, जिसके बाद उन्हें रविवार को इलाज के लिए लंदन जाने की योजना रद्द करनी पड़ी.