डोनाल्ड ट्रम्प के लिए मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट

0
61

वाशिंगटन, 24 नवंबर:—– अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (75) को दुर्लभ सम्मान से नवाजा गया है। दक्षिण कोरियाई मार्शल आर्ट की दिग्गज कंपनी काकिवोन ने ट्रम्प को 9वीं रैंकिंग वाले डैन ब्लैक बेल्ट से सम्मानित किया। संगठन के अध्यक्ष ली डोंग सिओप, अमेरिका के फ्लोरिडा में ट्रम्प के आवास पर गए और खुद पुरस्कार प्रदान किया। प्रमाण पत्र भी दिया। इस मौके पर डोंग सिओप ने कहा कि उनके ध्यान में आया है कि ट्रंप की ताइक्वांडो में दिलचस्पी है।

ब्लैक बेल्ट मिलने के बाद ट्रंप ने खुशी जाहिर की. तुरंत एक बेल्ट पहनकर और तस्वीरें लेते हुए, पा ने कहा कि वह इस सम्मान को पाकर खुश हैं। ट्रंप ने आत्मरक्षा के लिए ताइक्वांडो को एक महान मार्शल आर्ट के रूप में सराहा। उन्होंने टिप्पणी की कि यदि वे भविष्य में फिर से संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति बनते हैं, तो वे इस ब्लैक बेल्ट को पहनकर कांग्रेस (विधानमंडल) में भाग लेंगे। ट्रम्प से पहले, हालांकि, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को ब्लैक बेल्ट से सम्मानित किया गया था, और दक्षिण कोरिया ने 2013 में देश की यात्रा के दौरान राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को ताइक्वांडो ग्रैंडमास्टर के रूप में घोषित किया था।

ट्रंप के आवास की दीवार पर कई दिलचस्प तस्वीरें दिखाई दीं। 2019 में पनमुनजोम में उनकी उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग उन से मुलाकात की तस्वीरें हैं, और ब्रिटेन की महारानी से उनकी मुलाकात की तस्वीरें हैं। मेलानिया ट्रंप के साथ प्रिंस ऑफ वेल्स से मिलने जाते हुए उनकी फोटो भी इम्प्रेस करने वाली है.

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,