Asia Cup 2023 : ताइपे को रौंदकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

0
37

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने गुरुवार को अपने आखिरी पूल-ए मैच में चीनी ताइपे को 11-0 से हराकर महिला जूनियर एशिया कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। भारत के लिये इस जीत में वैष्णवी विठ्ठल फाल्के (पहला मिनट), दीपिका (तीसरा मिनट), अन्नू (10वां, 52वां मिनट), रुतुजा दादासो पिसल (12वां मिनट), नीलम (19वां मिनट), मंजू चोरसिया (33वां मिनट), सुनेलिता टोप्पो (43वां, 57वां मिनट), दीपिका सोरेंग (46वां मिनट), और मुमताज खान (55वां मिनट) ने गोल किये। भारत पूल चरण में एक भी मैच हारे बिना पूल-ए में शीर्ष पर रहा।

भारत ने शुरू से ही अपना दबदबा दिखाया और चीनी ताइपे के खिलाफ लगातार हमले किये। वैष्णवी ने पहले ही मिनट में फील्ड गोल के साथ शुरुआत की। दो मिनट बाद दीपिका ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। इसके अलावा, अन्नू और रुतुजा ने भी पहले क्वार्टर की समाप्ति से पहले एक-एक गोल किया। दूसरा क्वार्टर भी इसी तरह से जारी रहा, जिसमें भारत ने गेंद पर कब्जे और लगातार हमलों के जरिये खेल पर नियंत्रण बनाये रखा। नीलम ने 19वें मिनट में गेंद को नेट में पहुंचाया, जिससे भारत ने हाफटाइम तक 5-0 की बढ़त बना ली।

पर्याप्त बढ़त लेने के बावजूद भारत ने मंजू चौरसिया और सुनेलिता टोप्पो (43′) के गोलों से तीसरे क्वार्टर में भी आगे बढ़ना जारी रखा। अंतिम क्वार्टर में, सोरेंग और मुमताज़ ने अपना खाता खोला, जबकि अन्नू और सुनेलिता अपना-अपना दूसरा गोल करते हुए भारत को 11-0 से जीत दिला दी। सेमीफाइनल में भारत का सामना शनिवार को जापान या कज़ाखस्तान में से किसी एक टीम से होगा।