नाइजीरिया में सशस्त्र ठगों ने 140 स्कूली बच्चों का अपहरण कर लिया

0
74

लागोस : सशस्त्र ठगों ने उत्तर पश्चिमी नाइजीरिया के एक बोर्डिंग स्कूल से 140 छात्रों का अपहरण कर लिया। नाइजीरिया में ताजा घटना चिंता का विषय है क्योंकि पिछले कुछ दिनों में छात्रों के सामूहिक अपहरण के मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है। अतीत में हथियारबंद अपराधी गिरोह गांवों में छापेमारी कर रहे हैं, पशुओं का अपहरण कर रहे हैं और मोटी रकम की मांग कर रहे हैं, जबकि हथियारबंद ठग स्कूली बच्चों को निशाना बना रहे हैं.

ताजा घटना में हथियारबंद बदमाशों ने सोमवार तड़के राज्य में बेथेल बैपटिस्ट हाई स्कूल की बाड़ में तोड़फोड़ की और स्कूल से 140 छात्रों का अपहरण कर लिया। स्कूल के शिक्षक इमैनुएल पॉल ने कहा कि उनमें से 20 भाग गए और बाकी को यह नहीं पता था कि ठग उन्हें कहां ले गए थे।

राज्य के पुलिस प्रवक्ता मोहम्मद जाली ने स्कूली छात्रों के अपहरण की पुष्टि की है. स्थानीय पुलिस ने कहा कि वे अपहरणकर्ताओं का पीछा कर रहे थे। पिछले साल दिसंबर से अब तक नाइजीरिया के विभिन्न स्कूलों से सशस्त्र ठगों ने करीब एक हजार छात्रों का अपहरण कर लिया है। उनमें से कई को स्थानीय अधिकारियों के परामर्श के बाद रिहा कर दिया गया, जबकि अन्य अभी भी ठगों के कब्जे में हैं।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर