5G नेटवर्क विमानन सेवाओं को बाधित करता है

0
76

न्यूयॉर्क : ई अमेरिकी एयरलाइनों ने चिंता व्यक्त की है कि इंटरनेट के उपयोग में तेजी लाने के लिए डिज़ाइन की गई 5G सेवाओं का विमानन क्षेत्र पर गंभीर प्रभाव पड़ सकता है। एयरलाइंस ने कहा है कि बुधवार से शुरू हो रही 5GC बैंड सेवा के कारण संयुक्त राज्य अमेरिका में कई उड़ानें रोक दी जाएंगी।

ऐसा लगता है कि 5GC बैंड हवाई यातायात में भ्रम पैदा कर रहा है। AT&T और Verizon संयुक्त रूप से बुधवार को संयुक्त राज्य अमेरिका में 5G सेवाएं लॉन्च करेंगे। अमेरिकी सिविल और फ्रेट एयरलाइंस का कहना है कि 5G सेवाओं के शुरू होने के 36 घंटों के भीतर विमानन क्षेत्र में संकट पैदा हो जाएगा।

FAA ने चेतावनी दी है कि 5G सेवाएं विमान में संवेदनशील altimeters को प्रभावित कर सकती हैं। लो विजन ने कहा कि क्षेत्र में चल रहे विमान को पूरी तरह से ग्राउंडेड कर दिया जाएगा। इसकी वजह से सैकड़ों उड़ानों के ठप होने का खतरा है। एयरलाइंस का दावा है कि हजारों अमेरिकी हर जगह फंसे हुए हैं।

अमेरिकन एयरलाइंस, डेल्टा एयरलाइंस, यूनाइटेड एयरलाइंस, साउथवेस्ट एयरलाइंस और अलास्का एयरवेज सहित कई एयरलाइनों ने व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के निदेशक, परिवहन सचिव, संघीय उड्डयन प्रशासन और संघीय संचार आयोग के अध्यक्ष को लिखा है।

अगर 5जी सेवाएं शुरू की जाती हैं तो कई एयरलाइंस बुधवार से अमेरिका के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द करने की योजना बना रही हैं। विमान निर्माता कंपनी बोइंग ने कहा कि वह इस मुद्दे पर सरकार के साथ बातचीत कर रही है।

एयरलाइंस ने एयरपोर्ट रनवे से 3.2 किलोमीटर दूर 5जी सर्विस टावर के बिना देखने को कहा है। एयरलाइंस का कहना है कि 5जी सेवाओं से घरेलू व्यापार पर गहरा असर पड़ेगा।

वेंकट, ekhabar रिपोर्टर,