एलन मस्क अब ट्विटर के ‘ओनली बॉस’, बोर्ड डायरेक्टर्स का यह किया हाल

0
51

ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क ने बड़ा एक्शन लेते हुए सभी बोर्ड डायरेक्टर्स को हटा दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कंपनी की कमान अपने हाथ में ले ली है। अब मस्क कंपनी के अकेले डायरेक्टर बन गए हैं।
एलन मस्क अब ट्विटर के ‘ओनली बॉस’, बोर्ड डायरेक्टर्स का यह किया हाल

ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क ने बड़ा एक्शन लेते हुए सभी बोर्ड डायरेक्टर्स को हटा दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कंपनी की कमान अपने हाथ में ले ली है। अब मस्क कंपनी के अकेले डायरेक्टर बन गए हैं। गौरतलब है कि इससे पहले मस्क ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई अन्य अधिकारियों को भी कंपनी से निकाल दिया था। माना जा रहा है कि मस्क ने यह कदम ट्विटर पर अपना एकाधिकार मजबूत करने के लिए उठाया है। बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में किसी के न रहने पर अब वह अपनी मनमर्जी से फैसले ले सकेंगे।

कंपनी की तरफ से आया बयान
सोमवार को इस बारे में कंपनी की तरफ इस बारे में बयान जारी कर जानकारी दी गई। इसमें कहा गया है कि मर्जर एग्रीमेंट्स की शर्तों के मुताबिक ट्विटर के सभी बोर्ड डायरेक्टर्स को हटाया जाता है। इस तरह से हाल ही में कंपनी से निकाले गए पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल और चेयरमैन ब्रेट टेलर भी कंपनी के डायरेक्टर नहीं रह जाएंगे। इस बयान के मुताबिक अब एलन मस्क ही, ट्विटर के एकमात्र डायरेक्टर होंगे।

अभी होंगे कई फैसले
गौरतलब है कि करीब 44 बिलियन डॉलर की डील के बाद मस्क ट्विटर के मालिक बने हैं। इसके लगभग तुरंत बाद ही उन्होंने कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल समेत 4 अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसके अलावा उन्होंने विजया गड्डे को भी निकाल दिया। बताया जा रहा है कि मस्क कंपनी की कॉन्टेंट मॉडरेशन पॉलिसीज पर फिर से विचार करने की योजना बना रहे हैं। साथ ही उन लोगों को परमानेंट ब्लॉक करने की भी योजना पर काम चल रहा है, जिन्होंने पूर्व में इस सोशल मीडिया की पॉलिसीज का उल्लंघन किया है। हालांकि इस बारे में अभी कुछ फैसला नहीं हुआ है।