अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, मशहूर कारोबारी एलोन मस्क भारत में टेस्ला की इकाई लगाने पर करेंगे चर्चा

0
50

पीएम नरेंद्र मोदी रात दस बजे के आसपास अमेरिका के न्यूयार्क शहर पहुंच गए हैं। हवाई अड्डे पर उनका भव्य स्वागत किया गया। जैसे ही पीएम मोदी विमान से बाहर निकले उनके स्वागत को पहुंचे लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाना शुरू कर दिया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग भी वहां मौजूद रहे। एयरपोर्ट पर उतरने के बाद पीएम मोदी सीधे होटल पहुंचे। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग उनके स्वागत के लिए होटल के बाहर खड़े हुए थे। पीएम मोदी कल योग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद उनके जो बाइडेन, अमेरिकी उद्योगपतियों और समाज के अन्य वर्गों के विशिष्ट लोगों के साथ सघन कार्यक्रम हैं।

पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे एलन मस्क
इस यात्रा में टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलोन मस्क भी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे और उनसे भारत में टेस्ला की इकाई लगाने के बारे में सीधे जानकारी देंगे। उल्लेखनीय है कि एलन मस्क भारत सरकार के साथ काफी समय से टेस्ला की इकाई लगाने को लेकर चर्चा कर रहे हैं, लेकिन इसे अब तक अंतिम रूप नहीं दिया जा सका है।
दूर होगीं बाधाएं, भारत में इकाई लगाएंगे एलन मस्क
उम्मीद है पीएम मोदी की इस यात्रा के दौरान इस मुद्दे पर अंतिम रूप से मुहर लग जाएगी। अमेरिकी वाहन निर्माता एलन मस्क पिछले दिनों भारत यात्रा पर आए थे और भारतीय मंत्रियों और अधिकारियों से मुलाकात कर भारत में टेस्ला कार और बैट्री की उत्पादन इकाई लगाने को लेकर बातचीत की थी। सूत्रों के अनुसार भारत के आर्थिक विकास पर केंद्रित बैठक के दौरान एलन मस्क पीएम मोदी के साथ मुलाकात में भारत में टेस्ला की इकाई लगाने से जुड़े मुद्दे पर चर्चा करेंगे।