हरभजन की सलाह पर युवराज का कटाक्ष- टीम इंडिया को नंबर-4 की जरूरत ही नहीं…

0
142

नई दिल्ली: भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप की हार को भुलाकर जीत की राह पर लौट चुकी है. उसने वेस्टइंडीज में अजेय रहते हुए वनडे, टी20 और टेस्ट सीरीज जीती. इसके बावजूद टीम इंडिया (Team India) की नंबर-4 के लिए उपयुक्त बल्लेबाज की तलाश जारी है. टीम इंडिया की इस तलाश में हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अपनी तरफ से योगदान देने की कोशिश की, लेकिन युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को शायद यह रास नहीं आया. उन्होंने कुछ ऐसा जवाब दिया, जिसने एक अलग तरह की ही चर्चा छेड़ दी.

हरभजन सिंह और युवराज सिंह भारत की दो वर्ल्ड कप जीत में हीरो रहे हैं. इसके बावजूद करियर के आखिरी समय में उन्हें टीम से बाहर रहना पड़ा. युवराज सिंह तो संन्यास भी ले चुके हैं. हरभजन सिंह अब भी मैदान पर सक्रिय हैं. हरभजन ने शुक्रवार को ट्वीट कर टीम इंडिया के नंबर-4 के लिए संजू सैमसन का नाम सुझाया. सैमसन ने इंडिया-ए की ओर से खेलते हुए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ 48 गेंद पर 91 रन की पारी खेली थी. भारत यह मैच 36 रन से जीता था.

इस पर हरभजन सिंह ने ट्वीट किया, ‘वनडे में नंबर-4 के लिए संजू सैमसन (Sanju Samson) क्यों नहीं? उनके पास अच्छी तकनीक है, खेल की समझ है. आज दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ अच्छा खेले.’ केरल के संजू सैमसन कई साल से घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

युवराज सिंह ने अपने साथी क्रिकेटर को ट्विटर पर ही जवाब दिया. युवराज ने लिखा, ‘टीम का टॉप-ऑर्डर बेहद मजबूत है भाई. उन्हें नंबर-4 के बल्लेबाज की जरूरत ही नहीं है.’ युवराज ने इसके साथ मुस्कुराहट वाली इमोजी लगाई. कुछ लोग इसे उनका मजाकिया जवाब समझ रहे हैं. लेकिन कुछ का मानना है कि युवराज ने इस जवाब के बहाने टीम प्रबंधन पर कटाक्ष किया है.

श्रेयस अय्यर हो सकते हैं नंबर-4
हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खत्म हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में अय्यर ने नंबर-5 पर बल्लेबाजी की थी. उन्होंने 71 व 65 रन बनाए थे. इन दोनों ही मैचों में ऋषभ पंत ने नंबर-4 पर बल्लेबाजी की थी और जल्दी आउट हो गए थे. ऐसे में अय्यर का नंबर-4 का दावा मजबूत होता जा रहा है. टीम इंडिया के नए बैटिंग कोच ने भी संकेत दिए हैं कि अय्यर अगले नंबर-4 हो सकते हैं.