वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रीलंका के एक बल्लेबाज ने बनाए 70 रन और पूरी टीम पहली पारी में 169 रन पर ढेर

0
116

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को शुरू हुआ। मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए जेसन होल्डर की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका को पहली पारी में महज 169 रन पर ही ढेर कर दिया। श्रीलंका की तरफ से सिर्फ एक अर्धशतक देखने को मिला जो लहिरू थिरिमाने ने लगाया। दिन का खेल खत्म होने के वक्त वेस्टइंडीज ने बिना किसी नुकसान के 13 रन बनाए थे।

श्रीलंका क्रिकेट टीम का बुरा दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। घरेलू सीरीज में इंग्लैंड से हारने के बाद वेस्टइंडीज में भी वह खराब फॉर्म से उबर नहीं पाई। दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में खेलने उतरी श्रीलंका की टीम पहली पारी में महज 169 रन पर ही सिमट गई। टॉस जीतकर वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और गेंदबाजों ने इसे सही साबित किया।

होल्डर और रोज पड़े श्रीलंका पर भारी

पहली पारी में श्रीलंका के बल्लेबाजों पर पूर्व कप्तान जेसन होल्डर और केमार रोज भारी पड़े। दोनों ने मिलकर कुल 8 विकेट चटकाए। होल्डर ने 17.4 ओवर में 27 रन देकर 5 विकेट हासिल किए जबकि रोच ने 16 ओवर में 47 रन खर्च कर 3 बल्लेबाजों को आउट किया। करीम कार्नेवाल ने एक विकेट हासिल किया।

थिरिमाने ने बनाया अर्धशतक

श्रीलंका की तरफ से सिर्फ एक बल्लेबाज ने अर्धशतक बनाया। ओपनर थिरिमाने ने 180 गेंद का सामना कर 4 चौके की मदद से कुल 70 रन की पारी खेली। विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला ने 76 गेंद पर 32 रन की पारी खेली। इसके अलावा कोई बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं कर पाया। टीम के छह बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाए।