WTC Final में विराट कोहली को न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के सामने क्यों हो सकती है परेशानी, पार्थिव पटेल ने बताया

0
109

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से खेले जाने वाले आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच का इंतजार सभी को बेसब्री से है। इसमें कोई शक नहीं कि, दोनों ही टीमों में कई स्टार खिलाड़ी हैं जिन पर फैंस की नजर टिकी रहने वाली है। वहीं इतने बड़े मुकाबले में खिलाड़ियों पर भी अच्छे प्रदर्शन का दवाब निश्चित तौर पर रहने वाला है। भारतीय कप्तान विराट कोहली भी ऐसे खिलाड़ियों की फेहरिस्त में हैं जिनसे अच्छे प्रदर्शन कि उम्मीद रहेगी। विराट पर तो दोहरा दवाब होगा जिसमें पहला ये कि, वो बतौर कप्तान किस तरह का प्रदर्शन करते हैं और दूसरा एक बल्लेबाज के तौर पर इतने महत्वपूर्ण मैच में वो अपनी टीम के लिए कैसी भूमिका निभाते हैं।

अब फाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने विराट कोहली को लेकर स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान में कुछ अहम बातें कहीं। पार्थिव ने कहा कि, विराट कोहली ने पिछले इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था और मुझे लगता है कि उन्हें खुद को समय देना होगा और सोचना होगा कि, साल 2018 में उन्होंने क्या किया था। उस इंग्लैंड दौरे पर विराट ने कई शतक लगाए थे। 2014 इंग्लैंड दौरे से मुकाबले 2018 में वो काफी बेहतर नजर आए थे, लेकिन फिर भी इस बार उनके सामने कई चुनौतियां होंगी। इंग्लैंड दौरे पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में उनके सामने तेज गेंदबाजी आक्रमण बड़ी चुनौती होगी और इसकी वजह ये है कि न्यूजीलैंड का पेस अटैक एक तरह का नहीं है।

पार्थिव ने कहा कि, विराट को अपने पिछले प्रदर्शन को याद करना होगा क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम के पास खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण है। विराट कोहली पर शतक लगाने का भी दवाब होगा क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने साल 2019 के बाद से कोई शतक नहीं लगाया है। 2019 में उन्होंने भारत के लिए आखिरी टेस्ट शतक कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान लगाया था।