रोहित शर्मा ने अनुभवी भुवनेश्वर की जगह आवेश खान से क्यों कराया अंतिम ओवर ? मिला जवाब

0
80

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज ने दुसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया को पांच विकेट से हरा दिया है। अंतिम ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 10 रनों की दरकार थी और भारत के सबसे सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के खाते के दो ओवर शेष थे, मगर इसके बाद भी कप्तान रोहित शर्मा ने आवेश खान को ओवर दिया। आवेश पहले दो ओवर में 19 रन लुटा चुके थे, वहीं भुवनेश्वर ने अपने दो ओवर में 12 रन ही दिए थे। अनुभवी भुवी को ओवर ना देकर आवेश से गेंदबाज़ी कराना, टीम इंडिया को भारी पड़ा और रोहित की इस गलती के चक्कर में भारत ने मुकाबला गंवा दिया। मैच के बाद रोहित ने बताया कि क्यों उन्होंने भुवी के स्थान पर आवेश खान को अंतिम ओवर करने के लिए चुना था।

रोहित ने कहा कि, ‘हमें पता है कि भुवनेश्वर हमारे लिए पहले भी ऐसा कर चुके हैं और उन्होंने मैच बचाए हैं, किन्तु, जब तक आप आवेश या अर्शदीप सिंह को इस प्रकार के ओवर नहीं देंगे, तब तक आपको कैसे पता चलेगा। लेकिन यह बस एक मैच था। इन सभी गेंदबाजों के पास स्किल्स हैं और टैलेंट है, किन्तु जरूरी है कि आप उनका सपोर्ट करें। मुझे अपनी टीम और गेंदबाजों पर गर्व है। इस प्रकार के लक्ष्य का पीछा 13-14 ओवर में किया जा सकता है, मगर हम अंतिम ओवर तक मैच को खींचकर ले गए। मैं गेंदबाजों से काफी खुश हूं, उन्होंने जिस तरह से प्लान को अमलीजामा पहनाया।’

बता दें कि, मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी की और बिना पूरे 20 ओवर खेले महज 138 रनों पर ढेर हो गई थी। किन्तु, गेंदबाजों ने अंतिम तक टीम इंडिया को मैच में बनाए रखा। आवेश खान ने अंतिम ओवर की शुरुआत ही नो बॉल से की थी। इसके बाद डेवोन स्मिथ ने छक्का और चौका लगाकर कैरेबियाई टीम को भारत के विरुद्ध इस दौरे पर पहली जीत दिलाई। पांच मैचों की सीरीज का तीसरा T20 मैच आज खेला जाएगा।