वकार यूनिस ने भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बाद दिया था भद्दा बयान, अब मांगी माफी

0
124

नई दिल्ली। पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने बुधवार को अपने उस बयान के लिए फैंस से माफी मांगी है, जो उन्होंने भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बाद दिया था। वकार यूनिस ने टी20 विश्व कप 2021 के भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बाद अपने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए ये बात कही थी कि मुहम्मद रिजवान ने हिंदू लोगों को बीच नमाज पढ़ी थी, जो सबसे बड़ी बात उनके लिए थी।

अब वकार यूनिस ने माफीनामा अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है और कहा, “मौके की गर्मजोशी को देखते हुए मैंने कुछ ऐसा कह दिया था, जो कहने का मेरा मतलब नहीं था, जिससे कई लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। मैं इसके लिए क्षमा चाहता हूं। मेरा ये बिल्कुल भी इरादा नहीं था, एक वास्तविक गलती थी। खेल जाति, रंग या धर्म की परवाह किए बिना लोगों को एकजुट करता है। क्षमा याचना।”

दरअसल, टी20 विश्व कप 2021 के आगाज मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्तान टीम के ओपनर मुहम्मद रिजवान ने शानदार बल्लेबाजी की थी और अर्धशतक के बाद अपने घुटनों पर बैठकर खुदा का शुक्रिया अदा किया था। इसके अलावा ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान रिजवान ने नमाज पढ़ी थी। इसी को लेकर वकार यूनिस ने कहा था कि उनको ये बात उनकी बल्लेबाजी से भी ज्यादा अच्छी लगी थी कि उन्होंने हिंदू लोगों के बीच नमाज पढ़ी थी।

वकार यूनिस ने एआरवाइ न्यूज पर कहा था, “बाबर और रिजवान ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, स्ट्राइक-रोटेशन, उनके चेहरों पर जो भाव था, वह अद्भुत था। सबसे अच्छी बात, रिजवान ने जो किया, माशाल्लाह, उसने हिंदुओं से घिरी जमीन पर नमाज अदा की, वह वास्तव में मेरे लिए बहुत खास था।” हालांकि, ये उनका बयान पाकिस्तान क्रिकेट फैंस के अलावा दुनिया भर के क्रिकेट फैंस को अच्छी नहीं लगी, जिसके लिए उनकी आलोचन भी हुई।