अजिंक्य रहाणे किस कमी को दूर करके भारत के लिए बना सकते हैं रन, वीवीएस लक्ष्मण ने बताया

0
122

नई दिल्ली। आजिंक्य रहाणे पिछले कुछ समय से अच्छी फॉर्म में नहीं चल रहे हैं और इसे लेकर काफी बातें की जा रही है। उन्होंने अपना आखिरी शतक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगाया था, लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार निराश किया। अब इंग्लैंड के खिलाफ भारत के जीत के अभियान में रहाणे टीम का अहम हिस्सा हैं, लेकिन उनका फॉर्म टीम के लिए चिंता की बात है। रहाणे मध्यक्रम में भारत के लिए अहम भूमिका निभाते हैं और उनका इंग्लैंड की धरती पर रन बनाना टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

अब रहाणे को लेकर टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि, भारतीय बैटिंग लाइन-अप के लिए रहाणे काफी अहम खिलाड़ी हैं। मुझे आज भी याद है कि, कि मेलबर्न या लॉर्ड्स में उन्होंने कितनी शानदार बल्लेबाजी की थी साथ ही जिस तरह से उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बल्लेबाजी की थी वो टीम इंडिया के लिए अनमोल है। वो मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए आते हैं तो टीम के लिए रन बनाते हैं और विरोधी गेंदबाजों पर पूरी तरह से हावी होने की कोशिश करते हैं, लेकिन कुछ बातें हैं जिस पर उन्हें काम करने की जरूरत है।

लक्ष्मण ने कहा कि, रहाणे को इस पर काम करने की जरूरत है कि शॉर्ट पिच गेंदों का सामना किस तरह से किया जाए। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने उनके खिलाफ शॉर्ट पिच गेंदों का इस्तेमाल किया था। यहां पर आपके पास गेंद को पुल करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं होता, लेकिन आपको ये पता होना चाहिए कि, किस गेंद को पुल करना है। इस लेवल पर आपको पता होना चाहिए कि, आपको किस गेंद को छोड़ना है और किसे पुल करना है। मुझे लगता है कि, रहाणे को इस पर काम करने की जरूरत है। इससे उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में काफी फायदा होगा।