क्या आपने देखा, विराट ने कैसे किया यह रन आउट, ICC ने भी किया सलाम

0
184

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने भले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand वनडे सीरीज का मैच गंवा दिया हो, टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच में अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ी. विराट जहां बैटिंग में केवल 51 रन ही बना सके. उन्होंने फील्डिंग में एक बार फिर टीम के लिए बेहतरीन मिसाल पेश की.

इस मैच में टीम इंडिया को 347 का बचाव करना था पिच के मिजाज को देखते हुए यह आसान काम नहीं था. हेनरी निकोल्स और रॉस टेलर ने टीम इंडिया के गेंदबाजों के धर्रे बिखरने शुरू कर दिए थे. दोनों ने तेजी से 55 रन की साझेदारी कर टीम का स्कोर 28 ओवर तक दो विकेट के नुकसान पर 164 तक पहुंचा दिया था.

29वें ओवर में विराट ने अपने भरोसेमंद जसप्रीत बुमराह को गेंद थमाई, लेकिन टेलर ने बुमराह को भी एक शानदार छक्का जड़ दिया. इसके बाद अगली गेंद पर बुमराह ने वाइड फेंक दी. टीम पर दबाव साफ दिख रहा था. इसकी अगली ही गेंद पर विराट ने हेनरी निकोल्स को रन आउट कर भारतीय खेमे में जोश भर दिया.

विराट के रन आउट पर कमेंटटर ने भी कहा कि मैच अभी टीम इंडिया के हाथ से गया नहीं हैं. रीप्ले देखने के बाद उन्होंने कहा कि फैस यह रन आउट बार बार देखना चाहेंगे.

आईसीसी ने भी विराट के इस रन आउट को अपने खास अंदाज में सलाम किया. आईसीसी ने ट्वीट कर विराट कोहली के इस रन आउट की तुलना दक्षिण अफ्रीका के मशहूर फील्डर जोंटी रोड्स से की. रोड्स ने पाकिस्तान के इंजमाम उल हक को भी एक बार इसी अंदाज में रन आउट किया था.

विराट के इस शानदार रन आउट के बावजूद टीम इंडिया मैच में वापसी नहीं कर सकी. इसके बाद रॉस टेलर और टॉम लाथम ने न्यूजीलैंड के लिए तेजी से रन बनाए और अपनी टीम के लिए मैच आसान कर दिया. अंत में टेलर ने शतक लगाने के बाद 11 गेंद पहले ही विजयी शॉट लगाकर न्यूजीलैंड को जीत दिला दी.

टीम इंडिया अब सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है. अब शनिवार को ऑकलैंड में होने वाला सीरज का दूसरा मैच उसके लिए करो या मरो का हो गया है.