क्या तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में होगा बदलाव, कप्तान विराट कोहली ने किया खुलासा

0
101

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार से लीड्स में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की तीसरा मुकाबला खेला जाना है। इसी मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कान्फ्रेंस में तमाम सवालों के जवाब दिए। इसी दौरान उन्होंने इस बात का खुलासा भी कर दिया है कि लीड्स में होने वाले इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने का कोई कारण नहीं है।

भारत तीसरे टेस्ट में उसी इलेवन के साथ मैदान मारने उतर सकता है, जिसने लार्ड्स में दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 151 रनों से हराया था। कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम ‘विनिंग काम्बिनेशन’ को बदलने का इरादा नहीं रखती है, क्योंकि वे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेना चाहते हैं। विराट कोहली के विनिंग काम्बिनेशन वाले बयान से स्पष्ट हो गया है कि न तो आर अश्विन की प्लेइंग इलेवन में वापसी होगी और न ही किसी खिलाड़ी को ड्राप किया जाएगा।

विराट कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस वार्ता में एक सवाल के जवाब में कहा, “हमारे पास कुछ भी बदलने का कोई कारण नहीं है (टीम संयोजन के संदर्भ में)। जब तक कि किसी को कोई इंजरी न हो, जो पिछले कुछ दिनों से नहीं है। विनिंग काम्बिनेशन को बदलने का कोई कारण नहीं है।” कोहली से यह पूछे जाने पर कि क्या यह इंग्लैंड में सीरीज जीतने का भारत का सबसे अच्छा मौका है, यह देखते हुए कि विपक्ष कई प्रमुख खिलाड़ियों को मिस कर रहा है।

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और आलराउंडर बेन स्टोक्स सीरीज शुरू होने से पहले बाहर हो गए थे, जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड पहले टेस्ट के बाद चोटिल हो गए थे। वहीं, लार्ड्स टेस्ट के दौरान मार्क वुड को भी चोट लग गई थी, जिससे तेज गेंदबाज को तीसरे टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा। इसके जवाब में कप्तान कोहली ने कहा, “क्या यह विपक्ष की ताकत पर निर्भर करता है? यहां तक कि जब प्रमुख खिलाड़ी खेल रहे होते हैं तो हमें लगता है कि हम किसी को भी हरा सकते हैं। हम विपक्ष के कमजोर होने का इंतजार नहीं करते।”

फिर ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज