विराट कोहली ने कोच को कहा था कि हम ये मैच हार जाएंगे, लेकिन अब 5-0 से जीतेंगे सीरीज

0
188

हैमिल्टन : India vs New Zealand T20 Series: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को तीसरे टी-20 मैच में सुपर ओवर में जीत हासिल करने से राहत की सांस ली होगी। पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 की विजयी बढ़त बनाने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम जीत की हकदार थी।

दाएं हाथ के बल्लेबाज कोहली ने कहा, “एक समय हमें लगा कि हम हार गए। मैंने अपने कोच से कहा कि वे जीत के हकदार थे। केन (विलियमसन) 95 रन के स्कोर पर जिस तरह बल्लेबाजी कर रहे थे, उसके लिए बुरा लग रहा है। अंतिम गेंद पर हमने चर्चा की और इस निर्णय पर पहुंचे कि हमें स्टंप पर गेंद करनी होगी क्योंकि अगर हम ऐसा नहीं करते तो वैसे भी एक रन बन जाता।”

वहीं, भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा की पारी को लेकर कोहली ने कहा, “रोहित ने हमारी पारी और अंतिम दो गेंद पर शानदार बल्लेबाजी की। हमें पता था कि अगर वह एक शॉट खेल लेगा तो गेंदबाज तुरंत दबाव में आ जाएगा। सीरीज के बचे मैचों में कुछ अन्य खिलाड़ियों को खेलने का मौका देना चाहते हैं। हम देखना चाहते हैं कि इन हालात में वाशिंगटन सुंदर या नवदीप सैनी जैसे खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं। हम 5-0 से सीरीज जीतने पर विचार कर रहे हैं।”

विराट कोहली ने टी-20 में बतौर भारतीय कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को पीछे छोड़ दिया। कप्तान कोहली ने यहां सेडन पार्क मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी तीसरे टी-20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने इस मैच में 38 रनों की पारी खेली। कोहली मैच में 25 रन बनाते ही बतौर भारतीय कप्तान के तौर पर टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में धौनी से आगे निकल गए।

कोहली ने केवल 37 मैचों में ही यह कीर्तिमान अपने नाम किया। कप्तान के रूप में धौनी के नाम 1112 रन हैं और अब कोहली के 1126 रन हो गए हैं। कोहली अब टी-20 में बतौर कप्तान सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 1243 रनों के साथ दूसरे और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस 1273 रनों के साथ पहले नंबर पर हैं।