विराट कोहली, रोहित शर्मा और हेड कोच रवि शास्त्री, इंग्लैंड दौरे के लिए 19 की जगह 24 मई को क्वारंटाइन होंगे

0
62

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 स्थगित होने के बाद अब भारतीय खिलाड़ियों का अगला लक्ष्य वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप और फिर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज है। लगभग तीन महीने से ज्यादा लंबे इस दौरे के लिए टीम इंडिया 2 जून को लंदन के लिए उड़ान भरेगी। आईपीएल 2021 के दौरान बायो बबल के बावजूद कोरोना के केस आने के बाद बीसीसीआई ने आइसोलेशन के नियम को और कड़ा कर दिया है। इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले 90 फीसदी खिलाड़ियों ने कोराना के टीके की पहली डोज ले ली है। दूसरी डोज ब्रिटेन में ही लगेगी। इससे पहले पूरी टीम मुंबई में इकट्ठी होगी, जहां उसे दो हफ्ते के कड़े क्वारंटाइन पीरियड से गुजरना होगा। हालांकि इसमें कप्तान विराट कोहली, लिमिटेड ओवर क्रिकेट के उपकप्तान रोहित शर्मा, टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और हेड कोच रवि शास्त्री को पांच दिनों की छूट मिलेगी।

ईएसपीएन क्रिकइंफो’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा इसलिए है क्योंकि ये सभी सदस्य स्थानीय हैं और मुंबई के ही रहने वाले हैं, तो उन्हें इस दौरान अपने घर में सख्ती से क्वारंटाइन नियम का पालन करना होगा, लेकिन वे इस दौरान घर के बाहर नहीं जा सकेंगे। 24 मई से ये सभी सदस्य मुंबई के टीम होटल में अन्य खिलाड़ियों संग बायो बबल में शामिल हो जाएंगे। खिलाड़ियों को उनके घर से मुंबई लाने के लिए बीसीसीआई ने विशेष चार्टर विमान की व्यवस्था की है।

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों और उनके सदस्यों का क्वारंटाइन पीरियड शुरू होने से पहले तीन आरटी-पीसीआर टेस्ट होंगे। इसके बाद आइसोलेशन में आने के बाद उनका लगातार टेस्ट किया जाएगा।