रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के ट्रेनिंग कैंप से जुड़े पूर्व कप्तान विराट कोहली

0
67

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के शुरू होने में अब कुछ दिन ही रह गए हैं। ऐसे में पूर्व कप्तान विराट कोहली ने रायल चैलेंजर्स बैंगलौर के ट्रेनिंग कैंप को ज्वाइन कर लिया है। आरसीबी के फैंस इस बात के लिए काफी उत्सुक थे कि वे कब से कैंप से जुड़ रहे हैं, आखिरकार फैंस के लिए ये खबर भी आ गई। सोमवार को आरसीबी की तरफ से एक ट्विट कर इस बात की जानकारी दी गई। ट्विट में लिखा गया कि किंग कोहली पहुंच गए हैं।

आरसीबी की तरफ से उनके कुछ फोटो भी शेयर किए गए हैं, जिसमें वे अपने कमरे में स्माइल करते हुए नजर आ रहे हैं। कोहली आरसीबी की टीम का तबसे हिस्सा हैं जब से आइपीएल की शुरुआत हुई थी। पिछले 8 सीजन से वो टीम का नेतृत्व भी कर रहे थे लेकिन वे अपने टीम को ट्राफी नहीं जीता पाए।

उनके आइपीएल करियर की बात करें तो 207 मैचों में उनके नाम 6,283 रन हैं, जो उन्होंने 129.54 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। आइपीएल में उनका सर्वाधिक स्कोर 113 रन है।

उन्होंने पिछले सीजन में आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी। आरसीबी की कप्तानी को लेकर काफी इंतजार के बाद आखिरकार फाफ डु प्लेसिस को आरसीबी की कप्तानी सौंपी गई। इस फैसले का कोहली ने स्वागत किया था और कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि टीम उनकी कप्तानी में बेहतर करेगी।

आरसीबी इस बार नए कप्तान के नेतृत्व में नया करने की कोशिश करेगी। टीम के लिए अच्छी बात यह है कि ग्लेन मैक्सवेल पिछले सीजन में शानदार फार्म में थे और उन्होंने बल्ले से धमाल मचाया था। उस सीजन में उन्होंने 6 अर्धशतकीय पारी खेली थी। आरसीबी को उम्मीद है कि वो उसी फार्म को इस सीजन में भी बरकरार रखेंगे। आरसीबी अपने आइपीएल अभियान की शुरुआत 27 मार्च को पंजाब किंग्स के साथ करेगी।