कोहली, क्रिस गेल नहीं IPL के विस्फोटक बल्लेबाज, पूर्व दिग्गज ने चुने 3 धुरंधर 1 भारतीय भी

0
144

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां एडिशन इस वक्त कोरोना वायरस की वजह से मुश्किल में नजर आ रहा है। बीसीसीआई ने इसे 15 अप्रैल तक स्थगित करने का फैसला लिया है और आसार लगाए जा रहे हैं कि इसे रद भी किया जा सकता है। टी20 बल्लेबाजों का खेल माना जाता है और पावरप्ले में जमकर रन बनाते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर और आईपीएल खेल चुके ब्रैड हॉग ने टूर्नामेंट के तीन सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों को चुना है। कमाल की बात यह है कि इसमें ना क्रिस गेल है और ना ही विराट कोहली का नाम शामिल है। हां हॉग की इस तिकड़ी में चेन्नई सुपर किंग्स से स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना का नाम जरूर शामिल है।

पावरप्ले के पावर हिटर बल्लेबाज

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने आईपीएल में पावरप्ले के दौरान तीन सबसे खतरनाक बल्लेबाजों के नाम लिेए हैं। हॉग के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर, इंग्लैंड के जोस बटलर और भारत के सुरेश रैना टूर्नामेंट में पावर प्ले के सबसे बेहतरीन पावर हिटर हैं। वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हैं। बटलर राजस्थान रॉयल्स की टीम में हैं जबकि रैना चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे अनुभवी बल्लेबाज है।

हॉग ने बताया कि वार्नर की बल्लेबाज दोनों ही तरफ काफी मजबूत है और वो विकटों के बीच दौड़ लगाने में माहिर हैं। दूसरी पसंद रैना के बारे में हॉग का कहना था कि उनके अंदर एक खास कला है कि वो किसी एक गेंदबाज को निशाना बनाते हैं और कई बार चेन्नई को मुश्किल से निकालने में माहिर हैं। वहीं राजस्थान के बटलर के बारे में उनका करना था कि वो काफी नए तरीके के शॉट्स लगाते हैं। वो बड़े शॉट्स लगाने में जितने अच्छे हैं उतनी ही अच्छी तरह से फील्ड को भी भेदना जानते हैं।