चोट के कारण वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच ने कोर्ट छोड़ा, US Open से बाहर

0
161

यूएस ओपन में अपने खिताब की रक्षा करने उतरे वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच को बड़ा झटका लगा है. यूएस ओपन का उनका सफर थम गया है. साल के चौथे ग्रैंड स्लैम में स्टेन वावरिंका के खिलाफ चौथे दौर के मुकाबले में उतरे सर्बियाई स्टार जोकोविच को कंधे की चोट के कारण रिटायर होना पड़ा. कोर्ट छोड़ते वक्त वावरिंका से वह 4-6, 5-7, 1-2 से पिछड़ रहे थे.

दूसरा सेट हारने के बाद ही जोकोविच ने चिकित्सा सहायता मांगी थी. कंधे की मालिश के बाद वह कोर्ट में लौट आए, लेकिन जल्द ही उन्हें दर्द के कारण प्रतियोगिता से बाहर होना पड़ा. उनके स्विस प्रतिद्वंद्वी 23वीं सीड वावरिंका ने कहा, ‘ आप कभी इस तरह से मैच खत्म नहीं करना चाहते. मुझे नोवाक के लिए वास्तव में खेद है, वह एक अद्भुत दोस्त है.’

दरअसल, जोकोविच के कंधे की चोट टूर्नामेंट के पहले ही उजागर हुई थी, वह अर्जेंटीना के जुआन इग्नासियो लॉनेडरो के खिलाफ दूसरे दौर में ही जूझते नजर आए थे. हालांकि बाद में वह चोट से उबरते दिखाई दिए. जोकोविच शनिवार को अमेरिकी खिलाड़ी डेनिस कुडला के खिलाफ सीधे सेटों में जीत हासिल कर अंतिम-16 में पहुंचने में कामयाब रहे थे.

जोकोविच ने संवाददाताओं से कहा, ‘मैं अपनी चोटों के बारे में बात नहीं करना चाहता.’ उल्लेखनीय है कि 16 ग्रैंड स्लैम सिंगल्स खिताब जीत चुके 32 साल जोकोविच ने इस साल ऑस्ट्रेलियन और विंबलडन खिताब पर कब्जा जमाया था.