IPL 2021 में रिकार्ड बनाने वाले जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ी की बहन का है ये सपना, कहा- भाई करेगा पूरा

0
68

जम्मू। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे जम्मू के तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी तेजी से भारतीय कप्तान विराट कोहली सहित दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को मोहित किया है। उनका सपना है कि देश की तरफ से सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बनें।

जम्मू के वरिष्ठ क्रिकेटर अश्विनी गुप्ता ने कहा कि उमरान अच्छा खिलाड़ी है। अंडर-19, अंडर-23 के अलावा मुश्ताक अली ट्राफी, विजय हजारे टूर्नामेंट में भाग ले चुका है। जम्मू-कश्मीर की तरफ से टी-20 और वनडे खेल चुका है। अश्वनी ने बताया कि जम्मू से युद्धवीर सिंह चाढ़क और रसिक सलाम मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं। उमरान इस वर्ष नेट गेंदबाज के तौर पर सनराइजर्स से जुड़ा था। नेट में ही उसने ऐसा प्रभावित किया कि उसे खेलने का मौका मिल गया।

सुपरफास्‍ट जम्‍मू एक्‍सप्रेस Umran Malik : पिता बेचते हैं सब्‍जी, उमरान आइपीएल में भर रहा रफ्तार

उमरान ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आइपीएल में पदार्पण किया। पहले ही मैच से उसने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी इस गेंदबाज की तारीफ की। मलिक ने बुधवार को आरसीबी के खिलाफ 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी। इसी के साथ वर्तमान सत्र में सबसे तेज गेंद फेंकने वाला गेंदबाज बन गए। उमरान से पहले इस सत्र में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकार्ड कोलकाता नाइटराइडर्स के लाकी फर्ग्युसन के नाम था। फर्ग्युसन ने 152.75 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।

मां ने बताया कैसा था बचपन, बहन का सपना पूरा करेगा भाई

उमरान की मां सीमा मलिक को हर मैच का बेसब्री से इंतजार रहता है। सीमा ने कहा कि उमरान तीन वर्ष की आयु से ही क्रिकेट का दीवाना है। स्कूल से आते ही पहले क्रिकेट खेलने के लिए कहता था। जब तक आधा घंटा खेल नहीं लेता था, रोटी भी नहीं खाता था। जैसे-जैसे बड़ा होता गया, उसका प्रेम बढ़ता गया। पिता ने उसका शौक देखा तो स्टेडियम भेजना शुरू कर दिया।

वह अपने देश के लिए जिस दिन सबसे तेज गेंदबाजी करेगा, मेरा सपना पूरा हो जाएगा। उमरान की बहन शहनाज मलिक ने उम्मीद जताई कि वह एक दिन जरूर भारत की टीम में खेलेगा।