पाकिस्तान के क्रिकेटर उमर अकमल ने कहा, विराट कोहली और उनके बीच ये है अंतर

0
194

उमर अकमल कभी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टॉप बैटिंग टैलेंट्स हुआ करते थे लेकिन आज वो अपने फॉर्म और टीम से बाहर होने को लेकर जूझ रहे हैं. 29 साल के इस बल्लेबाज ने अपनी टीम के लिए विकेटकीपिंग भी किया है. लेकिन जिस तरह से विराट को अपने बोर्ड से हमेशा सपोर्ट मिलता रहा है वैसे अकमल को नहीं मिला. अकमल ने साल 2009 में डेब्यू किया था जहां वो अबतक कुल 16 टेस्ट, 121 वनडे, 82 टेस्ट खेल चुके हैं. इस दौरान उनके 6000 रन हैं.

विराट कोहली और अपनी तुलना को लेकर अकमल ने कहा कि, ” उनका क्रिकेट बोर्ड उन्हें सपोर्ट करता है. वो शुरू से ऐसा करता आ रहा है लेकिन मेरे साथ ये कभी नहीं हुआ. आपको भी पता है कौन से बोर्ड सपोर्ट करता है और कौन नहीं. मैं बोर्ड से रिक्वेस्ट करूंगा कि वो खिलाड़ियों का सपोर्ट करें. क्योंकि अगर आपने किसी बड़े खिलाड़ी में निवेश किया है तो उसे बड़े टूर्नामेंट से पहले ड्रॉप न करें.

उमर अकमल ने अपने टेस्ट डेब्यू में न्यूजीलैंड के खिलाफ 129 रनों की पारी खेली थी. वो दूसरे ऐसे पाकिस्तान के बल्लेबाज थे जिन्होंने लाल गेंद से अपने पहले मैच में ही शतक जड़ा था. हालांकि बाद में जब उन्होंने बिना बोर्ड परमिशन के मीडिया को इंटरव्यू देना शुरू किया जिसके बाद उन्हें पहले टेस्ट में ड्रॉप किया गया और फिर बाद में पाकिस्तान टीम से भी हटा दिया गया.