ट्रेविस हेड ने ठोका दमदार शतक, ऑस्ट्रेलियाई टीम हुई विशाल स्कोर बनाकर ऑल आउट

0
133

नई दिल्ली : Travis Head Century Australia vs New Zealand Test: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न में खेला जा रहा है, जिसमें मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम के मिडिल ऑर्डर बैट्समैन ट्रेविस हेड ने शतक ठोका है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच की पहली पारी में ट्रेविस हेड के बल्ले से शतक निकला है। इसी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने सभी विकेट खोकर 467 रन बनाए हैं।

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। कप्तान विलयमसन का ये फैसला काफी हद तक सही साबित हो रहा था, लेकिन मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, कप्तान टिम पेन और शतकवीर ट्रेविस हेड ने बाजी पलट दी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 155.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 467 रन बनाए। ऐसे में कहा जा सकता है कि मेजबान कंगारू टीम इस मुकाबले में भी फ्रंट फुट पर है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक ठोका है। इससे पहले इसी साल फरवरी में ट्रेविस हेड ने श्रीलंका के खिलाफ 162 रन की पारी खेली थी। वहीं, इस मुकाबले में उन्होंने 234 गेंद खेलकर 12 चौकों की मदद से 114 रन बनाए। ट्रेविस हेड टेस्ट मैचों में 7 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं। हेड का टेस्ट औसत 43 के पार है। पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान के डेब्यू करने वाले ट्रेविस हेड अपने पहले मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए थे।

गौरतलब है कि इस तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 296 रनों के अंतर से जीता था। वहीं, दूसरा मैच मेलबर्न के एमसीजी में खेला जा रहा है जो बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच है। इसके अलावा सीरीज का आखिरी मैच सिडनी में 3 जनवरी से 7 जनवरी के बीच खेला जाएगा। सीरीज के फाइनल टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक बदलाव किया गया है। पीटर सिडल की जगह मिचेल स्वेप्सन को टीम में शामिल किया गया है।