टिम पेन ने किया खुलासा- भारतीय कप्तान विराट कोहली की क्या है सबसे बड़ी खासियत

0
123

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन इन दिनों काफी चर्चा में आ गए हैं क्योंकि उन्होंने भारतीय टीम के बारे में कहा था कि, ये टीम साइड शो करने में माहिर है और उनकी वजह से पिछले टेस्ट सीरीज में कंगारू टीम का ध्यान भटक गया था। अब एक बार फिर से उन्होंने भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली को लेकर काफी सारी बातें कही हैं। टिम पेन ने गिली एंड गोस पॉडकास्ट पर बात करते हुए कहा कि, विराट कोहली ऐसे व्यक्ति हैं जो विरोधी खिलाड़ियों पर तुरंत हावी हो सकते हैं। इसके अलावा पेन ने उन्हें दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज भी करार दिया।

टिम पेन ने कहा कि, विराट कोहली के लिए मैंने कई बार कहा है कि वो इस तरह के खिलाड़ी हैं जिन्हें आप अपनी टीम में देखना चाहेंगे। वो शानदार प्रतिद्वंदी हैं और वो दुनिया के बेस्ट बैट्समैन हैं। उनके खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण हैं और वो बिल्कुल आपके ऊपर तुरंत हावी सकते हैं क्योंकि वो बहुत अच्छे हैं और उतने ही प्रतिस्पर्धी हैं, लेकिन हां मेरे लिए जहां से मैं आया था, चार साल पहले मैंने उनसे एक झगड़ा साझा किया था और निश्चित रूप से वो ऐसे हैं जिन्हें मैं हमेशा याद रखूंगा।

आपको बता दें कि, टिम पेन ने इससे पहले भारतीय टीम के बारे में कहा था कि टीम इंडिया एक बेहतरीन साइड है, लेकिन ध्यान भटकाने में वो काफी आगे हैं। पेन ने उदाहरण देते हुए कहा कि, पहले उन्होंने कहा कि हम गाबा में नहीं खेलेंगे और फिर हमें नहीं पता था कि, हम कहां पर खेलेंगे। वो इस तरह के साइडशो को क्रिएट करने में माहिर हैं इससे हमारा ध्यान भटक गया था। पेन के इस खुलासे के बाद काफी बातें की गई थी तो वहीं उन्होंने ये भी कहा था कि, अगर इस साल उनकी टीम ने एशेज में इंग्लैंड को हरा दिया तो वो टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ देंगे साथ ही उन्होंने कहा था कि, टेस्ट टीम की कमाल स्टीव स्मिथ को दी जाए।