धौनी की धरती’ पर T20I में टीम इंडिया का रिकार्ड है दमदार, न्यूजीलैंड के लिए भारत पर जीत हासिल करना होगा मुश्किल

0
64

नई दिल्ली। India vs New Zealand 2nd T20I at Ranchi: भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच रांची में खेलेगी। कीवी टीम के खिलाफ पहला मैच जीतकर 1-0 से आगे चल रही भारतीय टीम के लिए इस मुकाबले को जीतकर इस सीरीज में जीत दर्ज करने का अच्छा मौका है। रांची की धरती क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप के लिए अब तक भारत के लिए तो लकी रहा है और उम्मीद इस बात की करनी चाहिए कि पिछले मुकाबलों की तरह एक बार फिर से भारत का प्रदर्शन इस मैदान पर अच्छा रहे और टीम को जीत मिले।

रांची में तीन साल बाद भारत का मुकाबला, रिकार्ड है काफी अच्छा

भारतीय क्रिकेट टीम ने रांची में अब तक दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और हर बार उसे जीत ही मिली है। रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कांप्लेक्स पर भारत अपना तीसरा टी20 मैच तीन साल बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा। न्यूजीलैंड के विरुद्ध टीम इंडिया इस मैदान पर पहली बार मैच खेलने जा रही है। इससे पहले जो दो मुकाबले भारत ने यहां पर खेले हैं वो श्रीलंका और आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए हैं और दोनों ही मैचों में भारत को बड़ी जीत मिली थी।

रांची में भारत ने अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच श्रीलंका के खिलाफ 12 फरवरी 2016 को खेला था और इस मैच में टीम इंडिया ने 69 रनों से बड़ी जीत दर्ज की थी। इसके बाद भारत ने 7 अक्टूबर 2017 को यहां पर दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था और इसमें उसे 9 विकेट के बड़े अंतर से जीत मिली थी। श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में एम एस धौनी ने कप्तानी की थी तो वहीं दूसरे मैच में विराट कोहली ने कप्तानी की थी। अब तीसरे मैच में रोहित शर्मा के रूप में तीसरा कप्तान इस मैदान पर उतरेगा। अब रोहित शर्मा के ऊपर पहले दो कप्तान की सफलता को बनाए रखने का दवाब होगा।