पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी किया दावा, कहा- संभव नहीं है कि इस साल T20 विश्व कप होगा

0
106

कराची। ऑस्ट्रेलिया ने भी इस साल होने वाले आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन की उम्मीद छोड़ दी है। कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच में प्रस्तावित टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन की संभावना बहुत कम दिख रही हैं, क्योंकि एक देश में 16 टीमों को यात्रा कराना इस समय काफी कठिन है। ऐसा ही कुछ मानना है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी का।

पीसीबी के मुखिया ने कहा है कि इस साल कोरोना वायरस को देखते हुए उनको नहीं लगता कि टी20 वर्ल्ड कप आयोजित होगा। एहसान मनी का मानना है कि 16 देशों का टूर्नामेंट एक साल के लिए स्थगित होगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पत्रकारों से बात करते हुए पीसीबी चेयरमैन ने कहा है, “ऑस्ट्रेलिया में सबसे बड़ी चुनौती है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने कोविड -19 को नियंत्रित किया है और इसको लेकर उनकी सरकारें बहुत सतर्क हैं।”

आइसीसी की पॉवरफुल फाइनेंस एंड कॉमर्शियल अफेयर्स कमेटी के मुखिया एहसान मनी ने कहा है, “अगर यह इस साल खेला जाता है, तो वे संभावना जताएंगे कि यह बायो-बबल में आयोजित होगा। जैसे इंग्लैंड में पाकिस्तान की टीम, टीमें दूसरे देश से आती हैं, किसी होटल में ठहरती हैं, जिसमें कोई भीड़ नहीं होगी। यह एक या दो टीमों के लिए ठीक है, लेकिन जब टी20 टूर्नामेंट में 12-16 टीमें खेलती हैं, तो यह एक असंभव बात हो जाती है। मुझे नहीं लगता कि आज यह संभव है कि 2020 में कोई आइसीसी कार्यक्रम हो।”

उन्होंने आगे कहा है, “मेरे विचार से मुझे लगता है कि (इस वर्ष का टूर्नामेंट) शायद एक साल के लिए टाल दिया जाएगा। ICC के पास समय है, क्योंकि ICC इवेंट 2020, 2021 और 2023 में होने वाले थे। बीच में गैप भरा जा सकता है और इसे टाल दिया जाएगा। यहीं से बात आगे बढ़ रही है। कौन सा इवेंट कब और कहां पहले होगा वे इस पर बात कर सकते हैं। यह एक बड़ा जोखिम है। भगवान न करे कि अगर किसी खिलाड़ी को संक्रमण हो जाता है, तो इससे घबराहट बहुत अधिक होगी, इसलिए हम उस जोखिम को नहीं ले सकते।”