सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान का चौंकाने वाला बयान, कहा- बायो बबल का उल्लंघन हुआ

0
67

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के घरेलू टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए दुनिया भर से खिलाड़ी आते हैं। इस साल टूर्नामेंट का आयोजन कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद भी किया गया था। मुश्किल हालात में बोर्ड ने आईपीएल कराने की चुनौती तो स्वीकार कर ली लेकिन खिलाड़ियों के बायो बबल में संक्रमित होने के कारण इसे टालना पड़ा. फ्रेंचाइजी टीम सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी सौंपे गए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने चौंकाने वाला बयान दिया।

9 अप्रैल से शुरू हो रहे 29 मैच खेले जाने के बाद आईपीएल के 14वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला किया गया। टीम बबल के अंदर खिलाड़ियों के एक के बाद एक संक्रमित होने की खबरें आ रही थीं। कोलकाता नाइट राइडर्स के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद कई और खिलाड़ी भी संक्रमित हुए।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्स का मानना ​​है कि आईपीएल के बायो बबल का उल्लंघन हुआ है। भारत में कोविड-19 के संकट को देखते हुए इस टी20 लीग को स्थगित करना सही फैसला था। उनका यह बयान चौंकाने वाला है क्योंकि इससे पहले किसी ने भी इतने कड़े अंदाज में अपनी राय नहीं दी थी. चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच ने कहा था कि चूक हुई है लेकिन इसकी संभावना है। यात्रा के दौरान किसी को उस बुलबुले से बाहर आना पड़ा जहां खिलाड़ी संक्रमित हो सकते हैं।

विलियमसन ने कहा, ‘भारत में चीजें तेजी से बढ़ीं और दुनिया के उस हिस्से में इस तरह की चुनौतियों को देखकर दिल दहल गया। हमारे बायो-बबल में हमारा बहुत अच्छे से ख्याल रखा गया था। टूर्नामेंट के पहले चरण में चीजें अपरिवर्तित रहीं लेकिन बाद में इसका उल्लंघन किया गया। टूर्नामेंट जारी नहीं रखा जा सका और सही निर्णय लिया गया। मेरा मानना ​​है कि आईपीएल में चीजें इसी तरह सामने आईं। ‘