कोहली की कप्तानी छीनना और रोहित का कप्तान बनना दोनों के लिए कैसे होगा फायदेमंद

0
62

नई दिल्ली। विराट कोहली अब भारतीय वनडे टीम के कप्तान नहीं रहे और उनकी जगह ये जिम्मेदारी रोहित शर्मा को सौंप दी गई है। विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने के बाद कई तरह के विवाद सामने आए, लेकिन इन सब बातों के बीच टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बताया कि ये कोहली के लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाला है। गावस्कर ने कहा कि विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाया जाना उनके लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है। गावस्कर के मुताबिक इसके बाद विराट कोहली की बल्लेबाजी में और निखार आएगी और वो रन बना सकेंगे।

सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक पर बातचीत करते हुए कहा कि अब हमें दो साल पहले वाले विराट कोहली मिलने वाले हैं जो एक के बाद एक शतक लगा रहे थे। आपको बता दें कि विराट कोहली का फार्म इन दिनों अच्छा नहीं चल रहा है और वो क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में पिछले साल से एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। वहीं गावस्कर ने टीम इंडिया के नए वनडे कप्तान रोहित शर्मा को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने कहा कि सिमित प्रारूप की कप्तानी करने के बाद रोहित शर्मा की बल्लेबाजी में जबरदस्त बदलाव देखने को मिलेंगे।

गावस्कर ने आगे कहा कि हमने देखा है कि आइपीएल में जब रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस टीम का कप्तान बनाया गया था तब उन्होंने ज्यादा जिम्मेदारी से खेलना शुरू किया था। वो 20, 30 और 40 रन को बड़े स्कोर में बदलने का प्रयास करने लगे थे और इसमें सफल भी रहे थे। जब आप कप्तान होते हैं तो फिर और ज्यादा जिम्मेदारी के साथ खेलने लगते हैं। कप्तान बनने के बाद आपको पता होता है कि आपको उदाहरण सेट करना है और फिर शाट सेलेक्शन भी अच्छे होने लगते हैं। ऐसे में अब संभव है कि रोहित शर्मा सिमित प्रारूप का कप्तान बनने के बाद और ज्यादा रन बनाते हुए नजर आएं।