सुनील गावस्कर ने शिखर धवन को दे दी चेतावनी, अगर ऐसा नहीं किया तो टीम से कटेगा पत्ता

0
118

नई दिल्ली । Sunil Gavaskar on Shikhar Dhawan: भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मौजूदा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को चेतावनी दे दी है। सुनील गावस्कर ने कहा है कि शिखर धवन को जल्दी से जल्दी अपनी खोई हुई फॉर्म वापसी लानी होगी, क्योंकि उनको व्हाइट बॉल क्रिकेट के शानदार बल्लेबाज के रूप में देखा जाता है।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर बांग्लादेश के खिलाफ शिखर धवन अपने ही घरेलू मैदान पर टी20 जैसी फटाफट क्रिकेट में 42 गेंदों में 41 रन बनाकर रन आउट हो गए थे। इससे पहले विजय हजारे ट्रॉफी में शिखर धवन का बल्ला खामोश रहा था। धवन ने सात पारियों में से सिर्फ एक में अर्धशतक जड़ा था। वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ और उससे पहले वेस्टइंडीज दौरे पर वे फ्लॉप रहे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के मैच में इंजर्ड होने के समय शतक जड़ने वाले शिखर धवन अपनी लय में नहीं लौट पाए हैं। ऐसे में सुनील गावस्कर ने एक चैनल पर कहा है कि अगले दो मैचों में शिखर धवन को बांग्लादेश के खिलाफ खुद को साबित करना होगा। गावस्कर ने कहा है, “अगर धवन अगले दो टी20 मैचों में रन नहीं बनाते हैं तो उन पर सवाल खड़े हो जाएंगे।”

गावस्कर ने कहा है, “आपके 40-45 रन इतनी ही गेंदों में करने से टीम को कोई फायदा नहीं हो रहा है। इस बारे में उनको सोचना होगा। जब कोई खिलाड़ी एक अंतराल के बाद आता है तो उसका रिदम में वापस लौटना आसान नहीं होता है।” गावस्कर भा चाहते हैं कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के पास एक मजबूत टीम हो जो किसी भी परिस्थिति में जीत सके।

आपको बता दें, भारत इस समय आइसीसी टी20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर है, इसे सुधारना होगा। 70 वर्षीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है, “टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को पांच से दूसरे या तीसरे स्थान पर रैंकिंग में छलांग मारनी होगी। आपको कुछ बड़े मैच जीतने होंगे। अगर टीम ऐसा नहीं कर पाती है तो फिर टी20 वर्ल्ड को आसानी से नहीं जीता जा सकता।”