GT की स्ट्रेंथ & वीकनेस:गुजरात परफेक्ट टीम; कप्तान नया, पेस अटैक में खल सकती है शमी की कमी

0
27

डेब्यू सीजन में IPL टाइटल जीतने वाली गुजरात टाइटंस के पास एक मजबूत टीम है। हालांकि मोहम्मद शमी और हार्दिक पंड्या के चले जाने से टीम की तेज गेंदबाजी कमजोर नजर आ रही है।

शुरुआती 2 सीजन में हर बार फाइनल खेलने वाली गुजरात टीम इस बार मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहला मैच खेलेगी। शुभमन गिल पहली बार IPL में कप्तानी करेंगे। स्टोरी में हम गुजरात टाइटंस की स्ट्रेंथ और वीकनेस पर नजर डालेंगे।

इंजर्ड शमी और मिंज बाहर, वेड शुरुआती मैच नहीं खेलेंगे
गुजरात के पास मजबूत बैटिंग लाइन है। टॉप ऑर्डर में कप्तान शुभमन गिल के साथ साई सुदर्शन ओपनिंग करते दिख सकते हैं। साथ ही तीसरे नंबर की कमान अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन संभल सकते हैं। मिडिल ऑर्डर में डेविड मिलर, अजमतुल्लाह ओमरजई, विजय शंकर जैसे बल्लेबाज हैं। ऑलराउंडर राशिद खान और राहुल तेवतिया फिनिशर की भूमिका निभाएंगे।

गेंदबाजी में राशिद खान और नूर अहमद जैसे क्वालिटी स्पिनर्स हैं, जबकि पेस अटैक की जिम्मेदारी अनुभवी उमेश यादव, मोहित शर्मा, जोशुआ लिटिल और कार्तिक त्यागी पर रहेगी। स्पेंसर जॉनसन भी लेफ्ट आर्म पेस में अच्छे ऑप्शन हैं।

पॉसिबल प्लेइंग-11
शुभमन गिल (कप्तान),
 ऋद्धिमान साहा, साई सुदर्शन, अजमतुल्लाह ओमरजई, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, मोहित शर्मा, स्पेंसर जॉनसन और अभिनव मनोहर।

  • मजबूत टॉप ऑर्डर शुभमन गिल, साई सुदर्शन और केन विलियमसन के रूप में मजबूत टॉप ऑर्डर है। गिल पिछले सीजन के टॉप स्कोरर हैं। उन्होंने 17 मैचों में 3 शतक और 4 अर्धशतक की मदद से 890 रन बनाए थे। सुदर्शन ने भी तीन फिफ्टी सहित 362 रन बनाए थे। विलियमसन पिछले सीजन चोट के कारण नहीं खेल सके, लेकिन वह लीग के स्थापित बल्लेबाज हैं और हर परिस्थिति में खेल सकते हैं।
  • ओमरजई-शाहरुख के आने से फिनिश और मजबूत हुआ टीम के पास राशिद खान और राहुल तेवतिया जैसे काबिल फिनिशर थे। फ्रेंचाइजी ने अजमतुल्लाह ओमरजई और शाहरुख खान को अपने साथ जोड़कर फिनिशिंग डिपोर्टमेंट को और मजबूत किया है।
  • राशिद-नूर जैसे वर्ल्ड क्लास स्पिनर्स फ्रेंचाइजी के पास राशिद खान और नूर अहमद जैसे वर्ल्ड क्लास स्पिनर्स हैं। पेस और स्पिन बॉलिंग के लिए टीम के पास कई विकल्प मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया के लेफ्ट आर्म पेसर स्पेंसर जॉनसन नई गेंद से कमाल कर सकते हैं।

वीकनेस

  • टीम का कप्तान नया गुजरात को पहले दो सीजन में सफलता दिलाने वाले कप्तान हार्दिक पंड्या मुंबई की कमान संभाल रहे हैं। ऐसे में टीम की कमान युवा शुभमन गिल को सौंपी गई, लेकिन साल 2018 में डेब्यू करने वाले गिल के पास इस लीग के एक भी मैच में कप्तानी करने का अनुभव नहीं है।
  • मोहम्मद शमी पूरे सीजन से बाहर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टखने की चोट के कारण मौजूदा सीजन से बाहर हो गए हैं। ऐसे में नई गेंद से स्पेंसर जॉनसन के साथी की कमी खल सकती है।
  • वेड शुरुआती मैचों में उपलब्ध नहीं विदेशी बैटर मैथ्यू वेड लीग के शुरुआती मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हैं। जो बैटिंग को प्रभावित करेगा।